A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चंडीगढ़: आवारा कुत्तों ने डेढ़ साल के मासूम बच्चे को नोच-नोचकर मार डाला

चंडीगढ़: आवारा कुत्तों ने डेढ़ साल के मासूम बच्चे को नोच-नोचकर मार डाला

चंडीगढ़ से आई एक दिल दहलाने वाली खबर में आवारा कुत्तों ने डेढ़ साल के एक मासूम बच्चे की नोच-नोचकर जान ले ली...

Stray dogs maul toddler to death in a park Chandigarh | PTI Representational- India TV Hindi Stray dogs maul toddler to death in a park Chandigarh | PTI Representational

चंडीगढ़: चंडीगढ़ से आई एक दिल दहलाने वाली खबर में आवारा कुत्तों ने डेढ़ साल के एक मासूम बच्चे की नोच-नोचकर जान ले ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बच्चा रविवार को शहर के एक पार्क में अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली पलसोरा निवासी महिला अपने 4 बच्चों को पार्क में खेलने के लिए छोड़कर कर काम करने चली गई थी। इसी दौरान कुत्तों ने बच्चों पर हमला कर दिया, जिसमें डेढ़ साल के आयुष की जान चली गई।

पुलिस ने बताया कि कुत्तों के हमला करने के बाद महिला के 3 बच्चे तो भागने में कामयाब रहे, लेकिन छोटा होने के कारण आयुष भाग नहीं पाया और कुत्तों ने उसे बुरी तरह नोच-नोच कर घायल कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस आयुष को सरकारी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया गया घोषित कर दिया। आसपास के लोगों ने इस भयावह घटना के बाद मौके पर जमा होकर विरोध किया और आवारा कुत्तों की समस्या से नहीं निपटने के लिए स्थानीय निकाय अधिकारियों को जिम्मेदार बताया।

नागरिकों का कहना है कि चंडीगढ़ के मध्य और दक्षिणी हिस्से में रहने वाले लोग पार्कों में आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या से बहुत परेशान हैं। कुत्तों के कारण लोग और बच्चे इन पार्कों में नहीं जा पाते। उन्होंने बताया कि पहले भी कुत्तों ने कई लोगों को काटा है। सेक्टर 49 निवासी बलदेव चंद का कहना है कि हमें अपने बच्चों को बाहर खेलने भेजते हुए डर लगता है। हमारे घरों के आसपास के पार्क आवारा कुत्तों से भरे हुए हैं। हम बच्चों को अकेले खेलने के लिए बाहर नहीं भेज सकते।

(PTI इनपुट्स के साथ)

Latest India News