A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नेहरू ने कराई थी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, प्रपौत्री राज्यश्री का आरोप

नेहरू ने कराई थी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, प्रपौत्री राज्यश्री का आरोप

नई दिल्ली: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राज्यश्री चौधरी ने जवाहर लाल नेहरू पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की, उनकी मौत किसी विमान हादसे में नहीं हुई है बल्कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने

नेहरू ने कराई थी...- India TV Hindi नेहरू ने कराई थी नेताजी की हत्या, प्रपौत्री का आरोप

नई दिल्ली: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राज्यश्री चौधरी ने जवाहर लाल नेहरू पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की, उनकी मौत किसी विमान हादसे में नहीं हुई है बल्कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने एक साजिश के तहत उन्हें मरवाया था। साथ ही राज्यश्री ने मौत से जुड़े दस्तावेज सार्वजनिक करने की मांग है। राजश्री ने यह भी दावा किया कि नेताजी की मौत से जुड़े दस्तावेज़ प्रधानमंत्री कार्यालय और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री कार्यालय के पास मौजूद हैं। इनके सार्वजनिक होने से ही नेताजी की संदिग्ध मौत पर से पर्दा उठ सकता है।

राज्यश्री चौधरी ने कहा की कहा कि, '1945 में जापान में विमान दुर्घटना में नेताजी के मृत्यु की बात कही जा रही है, लेकिन उससे संबंधित कोई ठोस सबूत आज तक उपलब्ध नहीं कराये गए हैं। इतना ही नहीं जांच के लिए गठित मुखर्जी आयोग और अन्य जांच रिपोर्टों में भिन्नता की भी जानकारियां मिली हैं।'

उन्होंने कहा कि, नेताजी से जुड़े मामले के तमाम तथ्यों को बिना संपादित किये संसद के पटल पर रखा जाना चाहिए और उस पर व्यापक चर्चा की जानी चाहिए।

सच्चाई तक पहुंचने के लिए शुरू किया आंदोलन

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की संदिग्ध मौत की सच्चाई देशवासियों तक पहुंचाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन शुरू किया गया है। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव केएन गोविंदाचार्य के संरक्षण में शुरू हुए इस आंदोलन को लेकर नेताजी की वंशज और प्रपौत्री राज्यश्री चौधरी विभिन्न राज्यों के भ्रमण पर निकली हुई हैं।

Latest India News