Hindi News भारत राष्ट्रीय सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एयर इंडिया में सरकारी हिस्सेदारी बेचने को संभावित घोटाला बताया

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एयर इंडिया में सरकारी हिस्सेदारी बेचने को संभावित घोटाला बताया

मैं नजर रख रहा हूं कि कौन क्या कर रहा है। अगर मुझे कोई गड़बड़ी नजर आती है, तो मैं निजी आपराधिक कानूनी शिकायत दर्ज कराऊंगा।"

Subramaniyam swamy- India TV Hindi Subramaniyam swamy

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया को "संभावित रूप से एक और घोटाला" बताया और कहा कि अगर वह किसी प्रकार की 'गड़बड़ी' पाते हैं तो इसके खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराएंगे। भाजपा नेता ने एक ट्वीट में कहा, "एयर इंडिया की प्रस्तावित बिक्री में संभावित रूप से एक और घोटाला चल रहा है, कमाऊ कंपनी की बिक्री कोई विनिवेश नहीं है। मैं नजर रख रहा हूं कि कौन क्या कर रहा है। अगर मुझे कोई गड़बड़ी नजर आती है, तो मैं निजी आपराधिक कानूनी शिकायत दर्ज कराऊंगा।"

इससे पहले केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया (एआई) के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस (एआईएक्सएल) और एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सर्विसिस (एआईएसएटीएस) में उसकी हिस्सेदारी के रणनीतिक निवेश के लिए बुधवार को 'रुचि की अभिव्यक्ति' (ईओआई) आमंत्रित किया था। प्रारंभिक सूचना ज्ञापन दस्तावेज में कहा गया, "भारत सरकार ने एआई के रणनीतिक विनिवेश को सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान कर दी है। इसमें एआईएक्सएल और एआईएसएटीएस में एआई की हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल है।" एयर इंडिया देश की राष्ट्रीय विमानन कंपनी है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू परिचालन में महत्वपूर्ण बाजार स्थिति है।

Latest India News