A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुंदर पिचाई दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO, पिछले साल मिली 2,144.53 करोड़ रुपये की सैलरी

सुंदर पिचाई दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले CEO, पिछले साल मिली 2,144.53 करोड़ रुपये की सैलरी

एक नियामक फाइलिंग में अल्फाबेट इंक ने खुलासा किया है कि 2019 के लिए उसके सीईओ सुंदर पिचाई की कुल मुआवजा राशि 280 करोड़ से अधिक रही है, जिससे 47 वर्षीय भारत में जन्मे बिजनेस लीडर दुनिया में सबसे अधिक भुगतान वाले अधिकारियों में से एक हैं।

<p>sundar pichai</p>- India TV Hindi sundar pichai

नई दिल्ली: एक नियामक फाइलिंग में अल्फाबेट इंक ने खुलासा किया है कि 2019 के लिए उसके सीईओ सुंदर पिचाई की कुल मुआवजा राशि 280 करोड़ से अधिक रही है, जिससे 47 वर्षीय भारत में जन्मे बिजनेस लीडर दुनिया में सबसे अधिक भुगतान वाले अधिकारियों में से एक हैं। मार्केटवाच की एक रिपोर्ट के अनुसार, उस समय, पिचाई को गुगल का सीईओ नामित किया गया था, उनका मुआवजा लगभग 200 मिलियन तक पहुंच गया था, इसमें से अधिकांश अधिकार निदान स्टॉकिंग अवार्डस में थे।

शुक्रवार को रिपोर्ट में कहा गया है कि पिचाई के मुआवजे में उछाल मुख्य रूप से अल्फाबेट के सीईओ के रूप में उनकी पदोन्नति से बंधे स्टॉक अवार्डस के कारण है। अमेरिका की दिग्गज तकनीक कंपनी अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को 2019 में कुल 28.1 करोड़ डॉलर या 2,144.53 करोड़ रुपये की सैलरी मिली।

भारतवंशी सुंदर पिचाई दुनिया के सबसे अधिक सैलरी पाने वाले अधिकारियों में शामिल रहे। अल्फाबेट ने जानकारी दी है कि इस साल उनका वेतन बढ़कर 20 लाख डॉलर (15.26 करोड़ रुपये) हो जाएगी। पिचाई की सैलरी अल्फाबेट कर्मचारियों के औसत कुल वेतन के 1085 गुना है।

अपने आधार वेतन में वृद्धि के अलावा, पिचाई को दो स्टॉक पैकेज पेश किए गए जो समय के साथ बन गए। इनमें से कुछ का भुगतान एसएंडपी 100 की तुलना में अल्फाबेट के स्टॉक के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इक्विलर द्वारा ट्रैक किए गए मुआवजे के अनुसार, बड़ी कंपनियों के सीईओएस के लिए शीर्ष वार्षिक मुआवजा आमतौर पर हाल के वर्षों में 20 करोड़ से कम रहा है।

कोरोनावायरस महामारी और आर्थिक संकट के माध्यम से अल्फाबेट को नेविगेट करने के कार्य के साथ, पिचाई कथित तौर पर इस साल मार्केटिंग खर्चें में कटौती कर रहे हैं।

Latest India News