A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जब संसद में हुआ में ‘तारीख पर तारीख.. यही होता आया है जज साहब..’ का जिक्र

जब संसद में हुआ में ‘तारीख पर तारीख.. यही होता आया है जज साहब..’ का जिक्र

मनोज कुमार की फिल्म ‘उपकार’ का ‘मेरे देश की धरती, सोना उगले, उगले हीरे मोती’ गाने का जिक्र भी आर्थिक सर्वेक्षण के...

sunny deol- India TV Hindi sunny deol

नई दिल्ली: ‘दामिनी’ फिल्म में सिने अभिनेता सनी देओल के प्रसिद्ध ‘तारीख पर तारीख.....’ संवाद को आज पेश आर्थिक समीक्षा 2017-18 की रिपोर्ट में जगह मिली। इसे अदालतों में लंबित मुकदमों की अपार संख्या के संदर्भ में उपायोग किया गया है।

संसद में आज पेश समीक्षा में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए लंबित मुद्दों के शीघ्र निपटान हेतु सरकार और न्यायपालिका के बीच सहयोग का आह्वान किया गया है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि कारोबार सुगमता के लिए अगला पड़ाव अपीलीय प्राधिकरण और न्यायपालिका में लंबित पड़े मुद्दों का समाधान है क्योंकि विवादों के समाधान में देरी से निवेश हतोत्साहित होता है।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि सनी देओल का ‘तारीख पर तारीख’ संवाद वास्तव में बॉलीवुड का शेक्सपियर को एक जवाब है। यह अभिव्यक्ति के दो अलग-अलग तरीके हैं जिसमें से एक बहुत जोरदार और नाटकीय है (बॉलीवुड) और दूसरा सोचने वाला और आत्म-चिंतन करने वाला है, लेकिन दोनों ही किसी भी हालत में न्याय में देरी यानी कि न्याय से इंकार के प्रति पैदा होती खीझ का जबरदस्त विरोध करते हैं।

मनोज कुमार की फिल्म ‘उपकार’ का ‘मेरे देश की धरती, सोना उगले, उगले हीरे मोती’ गाने का जिक्र भी आर्थिक सर्वेक्षण के जलवायु परिवर्तन और कृषि से संबंधित अध्याय में किया गया है।

Latest India News