Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान...

ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान जांचने पर अधिकारियों को धमकी, CJI ने कहा- गंभीर घटना

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस कथित घटना को ‘‘बेहद गंभीर’’ भी बताया। पीठ ने कहा कि किसी व्यक्ति ने किसी चीज की तरफ हमारा ध्यान आकर्षित किया है। यह बहुत बहुत गंभीर है।

Bhasha
Bhasha 12 Apr 2019, 14:33:52 IST

नयी दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की पत्नी के सामान की जांच करने पर कोलकाता हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों के कथित उत्पीड़न पर संज्ञान लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को इस मामले पर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस कथित घटना को ‘‘बेहद गंभीर’’ भी बताया। पीठ ने कहा, ‘‘किसी व्यक्ति ने किसी चीज की तरफ हमारा ध्यान आकर्षित किया है। यह बहुत बहुत गंभीर है। हम नहीं जानते कि किसके दावे प्रामाणिक हैं।’’

Related Stories

पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक एम सिंघवी की इस दलील को नहीं माना कि याचिका पर नोटिस जारी करने की जरुरत नहीं है।

गौरतलब है कि केंद्र ने 29 मार्च को शीर्ष अदालत को बताया कि कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों को एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने धमकाया और उत्पीड़न किया क्योंकि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद की पत्नी के सामान की जांच की थी, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रिश्तेदार हैं।

केन्द्र ने यह भी आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल में ‘‘संस्थागत अव्यवस्था’’ और ‘‘पूरी तरह से अराजकता’’ की स्थिति है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन