A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BJP और RSS ने बहुत कुछ दिया, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता: सुशील मोदी

BJP और RSS ने बहुत कुछ दिया, कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता: सुशील मोदी

बिहार की भावी सरकार में उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय की स्थिति के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि उन्हें भाजपा और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला है और एक कार्यकर्ता का पद उनसे कोई छीन नहीं सकता।

नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी

पटना: बिहार की भावी सरकार में उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय की स्थिति के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि उन्हें भाजपा और संघ परिवार से बहुत कुछ मिला है और एक कार्यकर्ता का पद उनसे कोई छीन नहीं सकता। नीतीश कुमार की जनता दल (यू) के साथ भाजपा की गठबंधन सरकार में सुशील कुमार मोदी लगातार उप-मुख्यमंत्री रहे हैं।

इससे पूर्व, भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में कटिहार से भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद को रविवार को भाजपा विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया। इस बीच, सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूँगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।’’ सुशील मोदी के बयान पर भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आदरणीय सुशील जी, आप नेता हैं, उप-मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे, पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता।’’

इससे पहले एक ट्वीट में सुशील मोदी ने कहा कि तारकिशोर जी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई। गौरतलब है कि जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेता चुन लिया गया है और वह राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके हैं।

सोमवार को नयी सरकार का शपथग्रहण कार्यक्रम होगा। इस बीच, नयी सरकार में मंत्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर मनोनीत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कितने लोग शपथ लेंगे, यह भी तय हो जायेगा । यह पूछे जाने पर कि क्या सुशील कुमार मोदी उप-मुख्यमंत्री बनेंगे, कुमार ने कुछ स्पष्ट नहीं कहा।

Latest India News