A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुशील मोदी ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, सीएम नीतीश और NDA के कई नेता रहे मौजूद

सुशील मोदी ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, सीएम नीतीश और NDA के कई नेता रहे मौजूद

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार (2 दिसंबर) को राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

Sushil Modi files nomination for Rajya Sabha by-election as NDA candidate- India TV Hindi Image Source : ANI Sushil Modi files nomination for Rajya Sabha by-election as NDA candidate

नई दिल्ली/पटना। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार (2 दिसंबर) को राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन का पर्चा भरा। नामांकन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव समेत भाजपा के कई नेता मौजूद रहे। नामांकन के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अपनी पार्टी के नेतृत्व में सुशील मोदी देश की सेवा करेंगे, इसका मुझे विश्वास है साथ ही सुशील मोदी जी को पूरा समर्थन है।

आपको बता दें कि, राज्यसभा की यह सीट लोजपा संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रहे रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई थी। नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद सुशील कुमार मोदी ने पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को विशेष धन्यवाद देते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया, इसके लिए आभार और धन्यवाद है। उन्होंने इसके अलावा राजग के अन्य घटक दल के नेताओं- बिहार के मुख्यमंत्री, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि राजग के सभी घटक दलों के विधायकों का समर्थन उन्हें प्राप्त है।  

3 दिसंबर नामांकन की आखिरी तारीख

राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर 2020 है। 4 दिसंबर को पत्रों की समीक्षा होगी। 9 दिसंबर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित है। अगर जरूरत पड़ी तो 14 दिसंबर को राज्यसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। वैसे, विपक्ष की ओर से अब तक किसी भी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है। राजग उम्मीदवार सुशील कुमार मोदी के खिलाफ महागठबंधन प्रत्याशी नहीं तय कर पाया है। संख्या बल के हिसाब से मोदी की जीत तय मानी जा रही है। 

Latest India News