A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में आतंकवादी संगठनों के तीन संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

कश्मीर में आतंकवादी संगठनों के तीन संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि 31 जनवरी को बान टोल नाका पर सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों को रोके जाने पर मुठभेड़ हुई थी जिसमें तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे और दक्षिण कश्मीर के रहने वाले तीन सहयोगियों की गिरफ्तारी हुई थी।

Kashmir- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

श्रीनगर। कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठनों के तीन सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाल में हुई मुठभेड़ के सिलसिले में हुई है जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रातभर चली कार्रवाई में सुहैल जावेद लोन, ज़हूर अहमद खान और सोहैब मंजूर को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि लोन जम्मू का छात्र है और समीर अहमद डार से मुलाकात नहीं होने की स्थिति में वह जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों से मुलाकात की दूसरी कड़ी है। डार पिछले साल पुलवामा में आत्मघाती हमला करने वाले का रिश्तेदार है जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि 31 जनवरी को बान टोल नाका पर सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों को रोके जाने पर मुठभेड़ हुई थी जिसमें तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे और दक्षिण कश्मीर के रहने वाले तीन सहयोगियों की गिरफ्तारी हुई थी। डार के अलावा जिन लोगों को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया था उनके नाम सरताज अहमद मंटू और आसिफ अहमद मलिक है। 

Latest India News