A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाक की नापाक हरकत: बाड़मेर में बीएसएफ ने PAK घुसपैठिये को किया ढेर

पाक की नापाक हरकत: बाड़मेर में बीएसएफ ने PAK घुसपैठिये को किया ढेर

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया।

<p>पाक की नापाक हरकत:...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पाक की नापाक हरकत: बाड़मेर में बीएसएफ ने PAK घुसपैठिये को किया ढेर

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठिए को सीमा पर लगी बाड़ पर चढ़ते हुए देखा गया और बीएसएफ के एक गश्ती दल ने उसे ललकारा। बाद में उसे गोली मार दी गई। उन्होंने बताया कि यह घटना सीमा पर बखासर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब एक बजे हुई।

बीएसएफ ने बताया, ‘‘बीएसएफ जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते और बाड़ पर चढ़ने की कोशिश करते हुए एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को देखा। उसे ललकारा गया लेकिन उसने फिर भी बाड़ पार की और दूसरी तरफ भाग गया।’’ उसने बताया, ‘‘सैनिकों ने उस पर गोली चलाई और वह झाड़ी के पीछे छिप गया लेकिन बाद में इलाके की तलाशी के दौरान मृत पाया गया।’’

उन्होंने बताया कि यह घटना सीमा पर बखासर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब एक बजे हुई। बीएसएफ के गश्ती दल ने पाकिस्तान की ओर से 10 से 15 टॉर्च की लाइटें देखी और चिल्लाने की आवाज सुनी। अधिकारियों ने बताया कि यह पहली बार है कि इस इलाके में रात के दौरान घुसपैठ की कोशिश की गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देश में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर बीएसएफ को अत्यधिक चौकन्ना रहने को कहा गया है।

Latest India News