A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निजामुद्दीन के तबलीगी मरकज़ को लेकर प्रशासन अलर्ट, कई बसों में बैठाकर अस्पताल भेजे जा रहे हैं कोरोना संदिग्ध

निजामुद्दीन के तबलीगी मरकज़ को लेकर प्रशासन अलर्ट, कई बसों में बैठाकर अस्पताल भेजे जा रहे हैं कोरोना संदिग्ध

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मौजूद तबलीगी मरकज़ में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है।

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मौजूद तबलीगी मरकज़ में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने दरगाह सहित पूरे इलाके को लॉकडाउन कर दिया गया है। मरकज़ में मौजूद लोगों को डीटीसी की बसों में बैठाकर दिल्ली के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। कल रात तक 200 लोगों को बसों के जरिए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि इस मरकज़ में 1400 लोग मौजूद थे। जिसमें 200 विदेशी हैं। 

तबलीग-ए-जमात में भाग लिए करीब 153 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण सामने आने के बाद उन्हें एलएनजेपी में भर्ती कराया गया है। एलएनजेपी के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जे सी पासी ने कहा, ‘‘निजामुद्दीन इलाके से रविवार को एलएनजेपी अस्पताल में 85 लोग और सोमवार को 68 लोग लाए गए। यानी अस्पताल के पृथक वार्डों में निजामुद्दीन के 153 लोग भर्ती हैं और उनकी जांच की जा रही है।’’

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी-जमात के मरकज को लेकर दिल्ली सरकार ने मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया। इस आयोजन में शामिल 6 लोगों की तेलंगाना के अस्पताल में मौत हो गई है। तब्लीगी-जमात के इस मरकज में देश-विदेश से लोग आए हुए थे। यहां से करीब दो सौ लोगों को कोरोना वायरस की जांच के लिए दिल्ली के अलग-अलग हॉस्पिटल में ले जाया गया है। 

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या सोमवार को फिर तेजी से बढ़ी। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं। तेजी से सामने आए इन नए मामलों के साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल 97 रोगी सामने आ चुके हैं। इनमें से 2 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि शुक्रवार तक दिल्ली में कोरोना वायरस से केवल 39 व्यक्ति पीड़ित थे।

Latest India News