A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अफगानिस्तान: काबुल की सीमाओं में प्रवेश के बाद तालिबान का पहला बयान

अफगानिस्तान: काबुल की सीमाओं में प्रवेश के बाद तालिबान का पहला बयान

अफगानिस्तान के न्यूज पोर्टल टोलो न्यूज ने ट्वीट कर बताया कि तालिबान ने बयान जारी कर कहा है कि वो वे बलपूर्वक या युद्ध करके काबुल में प्रवेश नहीं करना चाहते थे। तालिबान ने कहा कि काबुल में शांतिपूर्वक प्रवेश करने के लिए दूसरे पक्ष के साथ बातचीत चल रही है।

Taliban Statement after its militants enter kabul afghanistan अफगानिस्तान: काबुल की सीमाओं में प्रवे- India TV Hindi Image Source : AP (REPRESENTATIONAL IMAGE) अफगानिस्तान: काबुल की सीमाओं में प्रवेश के बाद तालिबान का पहला बयान

काबुल. तालिबान के लड़ाकों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की सीमाओं में प्रवेश कर लिया है। तालिबान के लड़ाके अभी काबुल के बाहरी इलाकों में मौजूद है, उन्होंने काबुल की सीमाओं में प्रवेश करते ही गोलीबारी की। अभी तालिबान के लड़ाकों ने काबुल शहर में प्रवेश नहीं किया है लेकिन उन्होंने राजधानी को चारों तरफ से घेर लिया है। इस बीच तालिबान का बयान भी सामने आया है।

अफगानिस्तान के न्यूज पोर्टल टोलो न्यूज ने ट्वीट कर बताया कि तालिबान ने बयान जारी कर कहा है कि वो वे बलपूर्वक या युद्ध करके काबुल में प्रवेश नहीं करना चाहते थे। तालिबान ने कहा कि काबुल में शांतिपूर्वक प्रवेश करने के लिए दूसरे पक्ष के साथ बातचीत चल रही है। सत्ता हस्तांतरण प्रक्रिया शांतिपूर्ण माहौल में पूरी होनी चाहिए और किसी को नुकसान नहीं होना चाहिए। बयान में आगे कहा गया है कि तालिबान ने अपने लड़ाकों को काबुल के द्वार पर रहने और शहर में प्रवेश करने की कोशिश नहीं करने का भी निर्देश दिया गया है। 

अफगान सरकार ने हार मानी?
इस बीच अफगानिस्तान के आतंरिक मामलों के कार्यकारी मंत्री अब्दुल सत्तार मिर्जाकवाल ने कहा कि काबुल पर हमला नहीं होगा और सत्ता हस्तांतरण शांतिपूर्वक होगा। उन्होंने काबुल के नागरिकों को आश्वासन दिलाया कि सुरक्षाबल काबुल शहर की सुरक्षा सनिश्चित करेंगे।

Latest India News