A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्टालिन ने राजीव हत्याकांड के सातों दोषियों को रिहा करने के लिए राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

स्टालिन ने राजीव हत्याकांड के सातों दोषियों को रिहा करने के लिए राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अनुरोध किया है कि वह राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2018 में की गई अनुशंसा को स्वीकार कर लें।

<p>स्टालिन ने राजीव...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO स्टालिन ने राजीव हत्याकांड के सातों दोषियों को रिहा करने के लिए राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी   

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अनुरोध किया है कि वह राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2018 में की गई अनुशंसा को स्वीकार कर लें। उस अनुशंसा में राजीव हत्याकांड के सातों दोषियों को मिली आजीवन कारावास की सजा को माफ कर उन्हें तुरंत रिहा करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया था। उन्होंने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा कि दोषी करीब तीन दशक से ‘कैद का कष्ट’ सह रहे हैं और राज्य उनकी जल्द रिहाई की मांग कर रहा है।

स्टालिन ने 19 मई को लिखे पत्र में कहा कि अधिकतर राजनीतिक दल उनकी बाकी बची सजा को माफ करने और तुरंत रिहा करने की मांग कर रहे हैं। यही इच्छा तमिलनाडु के लोगों की भी हैं। इस पत्र को बृहस्पतिवार को मीडिया के लिए जारी किया गया।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1991 में हुई पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में वी श्रीहरण उर्फ मुरुगन, उसकी पत्नी नलिनी, संथन, एजी पेरारिवलन, जयाकुमार, रॉबर्ट पेयास और पी रविचंद्रन को दोषी ठहराया गया है।

Latest India News