A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus से लड़ने के लिए Tata Sons देगा ₹1000 करोड़, Tata Trusts पहले ही कर चुका है ₹500 करोड़ देने का ऐलान

Coronavirus से लड़ने के लिए Tata Sons देगा ₹1000 करोड़, Tata Trusts पहले ही कर चुका है ₹500 करोड़ देने का ऐलान

COVID19 से लड़ने के लिए टाटा संस ने ₹ 1000 करोड़ रुपये का योगदान देने का ऐलान किया है।

TATA- India TV Hindi Image Source : FILE TATA

नई दिल्ली. COVID19 से लड़ने के लिए टाटा संस ने ₹ 1000 करोड़ रुपये का योगदान देने का ऐलान किया है। इससे पहले Tata Trusts ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ₹500 करोड़ देने का ऐलान किया था। टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन एन. टाटा ने कहा कि भारत और दुनिया में वर्तमान हालात गंभीर चिंता के विषय हैं और तत्काल कार्रवाई की जरूरत है।

टाटा ने कहा, "इस अत्यंत कठिन समय में मैं मानता हूं कि मानव जाति के सामने खड़ी एक सबसे कठिन चुनौती कोविड-19 संकट से लड़ने की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्काल आपात संसाधनों को लगाने की जरूरत है।" उन्होंने इस वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए 500 करोड़ रुपये की घोषणा के साथ सभी प्रभावित समुदायों को बचाने और सशक्त करने का संकल्प लिया।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के गठन की घोषणा की जहां लोग कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान दे सकते हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष स्वस्थ भारत बनाने में काफी सहायक होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में सभी वर्गों से लोगों ने दान देने की इच्छा व्यक्त की थी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कोष का गठन इसी भावना को ध्यान मे रखते हुए किया गया है। 

Latest India News