A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार: मानव श्रृंखला के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शिक्षक की मौत

बिहार: मानव श्रृंखला के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शिक्षक की मौत

दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ़ त्यागराजन एस़ एम़ ने आईएएनएस को बताया कि दरभंगा के केउटी थाना क्षेत्र में यह घटना हुई है। उन्होंने बताया कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है।

Bihar Human Chain- India TV Hindi Image Source : TWITTER Representational Image

दरभंगा| बिहार में 'जल-जीवन-हरियाली' अभियान के साथ नशा-मुक्ति, बाल विवाह रोकथाम एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर जागरूकता अभियान के तहत रविवार को राज्यभर में मानव श्रृंखला बनाए जाने के दौरान यहां एक शिक्षक की मौत हो गई। दरभंगा जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि दरभंगा में मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए बच्चों के साथ सड़क पर पहुंचे एक शिक्षक की मौत हो गई। मृतक शिक्षक की पहचान मोहम्मद दाऊद के रूप में की गई है, जो एक उर्दू स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे।

दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ़ त्यागराजन एस़ एम़ ने आईएएनएस को बताया कि दरभंगा के केउटी थाना क्षेत्र में यह घटना हुई है। उन्होंने बताया कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है। त्यागराजन ने कहा कि अधिकारियों की एक टीम को उनके घर भेजा गया है। उनके परिजनों को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

पूरे बिहार में रविवार को अपराह्न 11.30 बजे से 12 बजे तक मानव श्रृंखला बनाई गई थी। सरकार का दावा है मानव श्रृंखला में बिहार में कुल 5 करोड़ 16 लाख 71 हजार 389 लोगों ने भाग लिया। इस दौरान 18,034 किमी लंबी श्रृंखला बनी। इस बार लक्ष्य से अधिक लोगों ने भाग लिया। 2017 में 3 करोड़ 50 लाख लोगों ने भाग लिया था जबकि 2018 में 14000 किमी लंबी श्रृंखला बनी थी। मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनाई गई।

(इनपुट- IANS)

Latest India News