A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जन्माष्टमी के उपवास के लिए अध्यापक ने बच्चों को पीटा, भगवान कृष्ण को अपशब्द कहे!

जन्माष्टमी के उपवास के लिए अध्यापक ने बच्चों को पीटा, भगवान कृष्ण को अपशब्द कहे!

मौके पर हालात न बिगड़े इसलिए पुलिस ने मामला संभाला। बजरंग दल कार्यकर्ता शिक्षक से कहने लगे कि आपको किसने हक दिया उपवास रखने वाले बच्चों को पीटने का?

Teachers beat students in Chhattisgarh for observing Krishna Janmashtami fast- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB भगवान कृष्ण के प्रति श्रद्धा प्रकट करना छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में कुछ छात्रों को भारी पड़ गया।

रायपुर: भगवान कृष्ण के प्रति श्रद्धा प्रकट करना छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में कुछ छात्रों को भारी पड़ गया। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शिक्षक ने बच्चों से पूछा कि किस-किस ने उपवास रखा है। जिसने भी हाथ उठाया, शिक्षक ने उन सभी की जमकर पिटाई कर दी। मामला कोंडागांव जिले के गिरोला गांव स्थित बुंदापारा माध्यमिक शाला से सामने आया। साथ ही शिक्षक ने भगवान को लेकर बच्चों से अभद्र बातें भी की। बच्चों को श्रीकृष्ण भगवान के बारे में ग़लत ज्ञान देकर आस्था के साथ खिलवाड़ किया।

बच्चों ने पिटाई की बात अपने घर पर बताई जिसके बाद स्कूल से एक वीडियो सामने आया। बच्चे अपने पालकों के साथ खड़े हैं जिसमें बच्चे बता रहे हैं कि शिक्षक ने उन्हें क्यों पीटा। बच्चों ने बताया कि शिक्षक ने उनसे पूछा किसने-किसने जन्माष्टमी का उपवास रखा जिसने भी हाथ उठाया, उन्हें अलग किया और फिर सभी की जमकर पिटाई की गई।

इस बात की जानकारी बच्चों ने अपने घरवालों को दी जिसके बाद दूसरे दिन स्कूल में जमकर हंगामा हुआ। कई हिन्दू संगठन के लोग भी स्कूल पहुचे और शिक्षकों का विरोध करते हुए उन्हें निलंबन की मांग की। उन्होंने वहां भीड़ लगा ली और शिक्षकों की क्लास लेना शुरू कर दी। 

मौके पर हालात न बिगड़े इसलिए पुलिस ने मामला संभाला। बजरंग दल कार्यकर्ता शिक्षक से कहने लगे कि आपको किसने हक दिया उपवास रखने वाले बच्चों को पीटने का? पूरे मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मिश्रा ने बताया कि कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं, जांच कर रिपोर्ट जल्द ही कलेक्टर को सौंप दी जाएगी।

ये भी पढ़ें

Latest India News