A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR का दावा, 7 अप्रैल तक कोरोना मुक्त हो जाएगा राज्य

तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR का दावा, 7 अप्रैल तक कोरोना मुक्त हो जाएगा राज्य

तेलंगाना में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव का कहना है कि तेलंगाना 7 अप्रैल तक Covid-19 के संक्रमण से पूरी तरह से मुक्‍त हो जाएगा।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR का दावा, 7 अप्रैल तक कोरोना मुक्त हो जाएगा राज्य- India TV Hindi तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR का दावा, 7 अप्रैल तक कोरोना मुक्त हो जाएगा राज्य

नई दिल्ली: तेलंगाना में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव का कहना है कि तेलंगाना 7 अप्रैल तक Covid-19 के संक्रमण से पूरी तरह से मुक्‍त हो जाएगा, बशर्ते अगर कोई नया केस सामने नहीं आता है। सीएम राव ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित 70 मामले दर्ज किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, 'सभी आवश्यक जांच की जा चुकी हैं और सभी कार्यवाही पूरी करने के बाद स्वस्थ हो चुके लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी मिल जाएगी। इस वक़्त 58 लोगों का इलाज किया जा रहा है। अन्‍य देशों से तेलंगाना में आए 25,937 लोगों पर सरकार निगाह रखे हुए है। इन सभी की क्‍वारंटाइन अवधि 7 अप्रैल तक ख़त्म हो जाएगी।'

इससे पहले तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र ने बताया था कि राज्य में कोरोना वायरस से 74 साल के शख्स की मौत हो गई है। दो दिन पहले उनकी मौत के बाद नमूने लिए गए थे जिनकी शनिवार को आई रिपोर्ट में बुजुर्ग के घातक विषाणु से संक्रमित होने पुष्टि हुई। 

राजेंद्र ने बताया कि व्यक्ति हाल में दिल्ली गए थे और उन्हें 20 मार्च से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। वह 26 मार्च को अपने घर में बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें यहां के एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। मंत्री ने बताया कि उनकी मौत के बाद हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

Latest India News