A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में गिरा तापमान, UP में फिर गहराएगा कोहरा

दिल्ली में गिरा तापमान, UP में फिर गहराएगा कोहरा

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह सर्द रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रेल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अुनसार सुबह कोहरे के कारण

Delhi Winter- India TV Hindi Delhi Winter

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह सर्द रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रेल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अुनसार सुबह कोहरे के कारण 35 ट्रेनें तय समय से देरी से चलीं जबकि आठ के समय में परिवर्तन किया गया।

सफदरजंग पर सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 1200 मीटर दर्ज की गई जो सुबह साढ़े आठ बजे कम होकर 600 मीटर हो गई। मौसम विग्यान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पालम में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 600 मीटर थी जो तीन घंटे बाद 100 मीटर रह गई।

मौसम विभाग ने आज दिनभर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान के लगभग 18 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान लगाया है। कल अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 15.7 डिग्री सेल्सियस और छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

उप्र में अगले सप्ताह से फिर गहराएगा कोहरा

उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री तक पहुंचने के चार दिन बाद, रात का पारा बढ़कर 7.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, लेकिन दिन के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह से एक बार फिर कोहरे का असर गहराएगा।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार रात के तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्घि दर्ज की गई। हालांकि, पछुआ हवाओं एवं हल्की बदली की वजह से दिन के तापमान में कमी आएगी।

गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी उप्र के कुछ हिस्सों में बारिश होने और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिन और रात के पारे में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। 23 जनवरी तक सुबह हल्के कोहरे के साथ तापमान सामान्य बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

लखनऊ के अतिरिक्त बनारस का न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 8.3 डिग्री, गोरखपुर का 9.0 डिग्री, इलाहाबाद का 8.0 डिग्री सेल्सियस और झांसी का 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Latest India News