A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधित हिंसा करीब 50 प्रतिशत घटी है: सैन्य अधिकारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधित हिंसा करीब 50 प्रतिशत घटी है: सैन्य अधिकारी

सेना के चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडे ने कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं को बताया, “हिंसा के मापदंड करीब 50 प्रतिशत तक घटे हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधित हिंसा करीब 50 प्रतिशत घटी है: सैन्य अधिकारी- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधित हिंसा करीब 50 प्रतिशत घटी है: सैन्य अधिकारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधित हिंसा में करीब 50 प्रतिशत की कमी आई है लेकिन सीमा पार से नियंत्रित कुछ आपराधिक तत्व और देश के भीतर मौजूद दुश्मन निहत्थे लोगों की हत्या कर लोगों के बीच डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सेना के चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडे ने कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं को बताया, “हिंसा के मापदंड करीब 50 प्रतिशत तक घटे हैं। स्थिति बहुत अच्छी है और पूरे कश्मीर में स्थिरता है।” उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की तरफ से असैन्य नागरिकों, नेताओं और निहत्थे पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर डर का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने कहा, “इनमें से कुछ आपराधिक तत्व सीमा पार से नियंत्रित हो रहे हैं और कुछ देश के भीतर मौजूद दुश्मनों से। ये दुश्मन शांति, स्थिरता एवं विकास से इतने निराश हैं कि वे दुकानदारों, नेताओं और निहत्थे पुलिसकर्मियों की हत्या कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि पुलिस इन छोटी-मोटी घटनाओं पर लगाम लगा लेगी।

एक अन्य सवाल के जवाब में लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने कहा कि आज की तारीख में करीब 200 आतंकवादी कश्मीर में सक्रिय हैं। सेना ने हंदवाड़ा के बेदकूट में आर्मी गुडविल स्कूल का नाम बदलकर कर्नल आशुतोष शर्मा के नाम पर रखने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था जो पिछलेसाल मई में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे।

Latest India News