A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीनगर में CRPF टीम पर हमला, ड्यूटी पर थी 29वीं बटालियन

श्रीनगर में CRPF टीम पर हमला, ड्यूटी पर थी 29वीं बटालियन

जम्मू-कश्मीर के चानपोरा इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार को सुरक्षा बलों की एक टीम पर हमला किया, जिसमें सीआरपीएफ का एक कर्मी घायल हो गया।

श्रीनगर में CRPF टीम पर हमला, ड्यूटी पर थी 29वीं बटालियन- India TV Hindi श्रीनगर में CRPF टीम पर हमला, ड्यूटी पर थी 29वीं बटालियन

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के चानपोरा इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार को सुरक्षा बलों की एक टीम पर हमला किया, जिसमें सीआरपीएफ का एक कर्मी घायल हो गया। अर्धसैनिक बल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सीआरपीएफ के जन संपर्क अधिकारी ओपी तिवारी ने कहा कि आतंकियों ने चानपोरा इलाके में सीआरपीएफ की 29वीं बटालियन की सड़क की सुरक्षा की जांच करने वाले दस्ते (आरओपी) पर गोलीबारी की। 

कांस्टेबल के पैर में आई चोट

ओपी तिवारी ने बताया कि हमले के दौरान कांस्टेबल मनोज कुमार यादव के पैर में चोट आई। उन्होंने कहा कि घायल सिपाही को अस्पताल ले जाया गया है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू कर दी गई है। तिवारी ने कहा कि अधिक जानकारी का पता लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि फरवरी 2019 में पुलवामा में आतंकियों ने CRPF के काफिले पर हमला किया था।

जम्मू से एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

जम्मू शहर के बाहरी इलाके में शनिवार को पुलिस ने एक कार को रोककर एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संदिग्ध दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि निजी वाहन को पुलिस ने एक विशेष सूचना पर कुंजवानी बाईपास पर रोक लिया।

शुक्रवार को तीन आंतकी गिरफ्तार किए

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि विशिष्ट सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के राखी हाजिन क्षेत्र में लश्कर के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान राखी हाजिन के निवासी बशीर अहमद मीर, बोनीखान मोहल्ला हाजिन निवासी इरफान अहमद भट उर्फ इफा और पार्रे मोहल्ला हाजिन निवासी हिलाल अहमद पार्रे के रूप में हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, तीनों सुंबल और हाजिन इलाकों में सक्रिय आतंकवादियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता मुहैया करने में शामिल थे।

तीनों के पास से हथियार बरामद

उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से तीन हथगोला, एक एके-47 मैगजीन और 21 गोलियां सहित भारी मात्रा में हथियार व संदिग्ध सामग्री जब्त की गईं। प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News