A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर में बड़ा आतंकी हमला, आर्मी कर्नल के परिवार को बनाया निशाना, 3 जवान भी शहीद

मणिपुर में बड़ा आतंकी हमला, आर्मी कर्नल के परिवार को बनाया निशाना, 3 जवान भी शहीद

काफिले में कमांडिंग ऑफिसर के परिवार के साथ Quick Reaction Team भी शामिल थीं। हमले में सेना के एक कर्नल और 3 जवान शहीद हुए हैं।

Terrorist attack on Indian Army Assam Rifles Commanding Officer Convoy in Manipur मणिपुर में आतंकियो- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) मणिपुर में आतंकियों ने किया घात लगाकर हमला, सेना के कर्नल, उनकी पत्नी और बेटे समेत 6 की मौत

नई दिल्ली. उत्तर पूर्व के राज्य मणिपुर में असम राइफल्स की टुकड़ी पर आतंकी हमला हुआ है। न्यूज एजेंसी ANI द्वारा सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये हमला मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में उस वक्त हुआ, जब असम राइफल्स की एक यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर का काफिला सिंघाट सब-डिवीजन में होकर गुजर रहा था। वहां घात लगाकर बैठे आतंकियों ने ये हमला किया। बताया जा रहा है कि काफिले में कमांडिंग ऑफिसर के परिवार के साथ Quick Reaction Team भी शामिल थीं। हमले में आर्मी कर्नल के परिवार को निशाना बनाया है जबकि तीन जवान भी शहीद हो गए हैं। हमले में कर्नल की पत्नी और उनके बेटे की भी मौत हो गई है। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है। अभी तक किसी उग्रवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घटना पर जताया दुख

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आतंकियों के कायरतापूर्ण हमले की निंदा की है। एन बीरेन सिंह ने ट्वीट में लिखा, "46 असम राइफल्स के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करते हैं, जिसमें आज कमांडिंग ऑफिसर और उनके परिवार के समेत कुछ जवानों की मौत हो गई है। राज्य पुलिस और पैरा मिलेट्री आतंकियों को पकड़ने के  काम में लगी हुई है। दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।"

चुराचांदपुर हमले में 5 जवान शहीद, उनके परिवार के 2 सदस्य भी मारे गए : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मणिपुर के चुराचांदपुर में शनिवार को असम राइफल्स के एक काफिले पर हमले में कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) सहित पांच जवान शहीद हो गए। हमले में सीओ के परिवार के दो सदस्यों की भी मौत हुई है। सिंह ने इसे ‘कायरतापूर्ण’ हमला बताते हुए कहा कि इसके दोषियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दुखद और निंदनीय है। देश ने 46वीं असम राइफल्स के सीओ सहित पांच बहादुर सैनिकों और उनके परिवार के दो सदस्यों को खो दिया है।’’ सिंह ने कहा, ‘‘शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। दोषियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।’’ 

Latest India News