A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली पुलिस ने IED के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने IED के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है। स्पेशल सेल ने तीन आतंकियों को आईईडी के साथ गिरफ्तार किया है। इन तीनों के निशाने पर दिल्ली समेत कई और राज्य थे।

Delhi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम

नई दिल्ली। नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि असम के तीन लोगों को आईईडी के साथ गिरफ्तार कर राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकी हमले को रोक दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि आरोपियों की पहचान मुकदिर इस्लाम, रंजीत अली और जमील लुइट के रूप में की गई है। ये सभी युवा हैं।

असम पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में इन सभी को गिरफ्तार किया गया। उन्हें रविवार को हिरासत में ले लिया गया। कुशवाह ने बताया कि तीनों आईएसआईएस मॉड्यूल से प्रेरित थे और असम के गोवालपारा जिले में स्थानीय समागम में सोमवार को आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि वे दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे। डीसीपी ने बताया कि वे सभी सहपाठी हैं और उन लोगों ने दिल्ली में कुछ लोगों को कट्टरपंथी बना दिया। उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से एक किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, एक तलवार और एक चाकू बरामद किया गया है।

Latest India News