A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने घर में घुसकर BSF जवान की हत्या की

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने घर में घुसकर BSF जवान की हत्या की

उत्तरी कश्मीर के हज्जान इलाके में आतंकवादियों ने बुधवार रात BSF के जवान मोहम्मद रमजान पारी की उनके घर में घुसकर हत्या कर दी और...

Md Ramzan- India TV Hindi Md Ramzan

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक बार फिर छुट्टी पर घर आए सुरक्षाकर्मी को निशाना बनाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने बुधवार रात BSF के जवान मोहम्मद रमजान पारी की उनके घर में घुसकर हत्या कर दी और परिवार के 4 सदस्यों को घायल कर दिया। यह घटना बांदीपोरा के हाजिन इलाके में हुई। जवान रमजान के घर में अचानक घुसे आतंकियों ने उनको काफी नजदीक से गोली मारी। जवान की हत्या के बाद इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया है। उनका ताल्लुक BSF की 73वीं बटालियन से था।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादी BSF जवान के घर में दाखिल हुए और परिवार के सदस्यों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे। इस घटना में रमजी की मौके पर ही मौत हो गई। रमीज के परिवार के 4 सदस्य- पिता, 2 बेटे और चाची, घायल हैं। जवान की चाची की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि 3 अन्य की हालत स्थिर है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने इस घटना को बर्बर और आमनवीय करार दिया और कहा कि दोषियों को दंडित किया जाएगा। रमजान ने BSF में 6 साल तक सेवा दी। 30 वर्षीय रमजान राजस्थान में तैनात थे।

गौरतलब है कि इसी साल 9 मई को कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले सेना के अधिकारी उमर फैयाज का आतंकवादियों ने अपहरण किया था और गोली मारकर हत्या कर दी थी। उमर भी छुट्टी पर घर आए थे। हाल के दिनों में कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने लगातार टॉप आतंकी कमांडरों को मुठभेड़ में मार गिराया है। इससे उनके हौसले पस्त हैं और इसी का नतीजा है कि अब वे सुरक्षाबलों में सेवा दे रहे कश्मीरियों को भी निशाना बनाने लगे हैं।

Latest India News