A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आज तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

<p>Sopore Encounter</p>- India TV Hindi Image Source : AP Sopore Encounter

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आज तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ बारामुला जिले के सोपोर में हर्दशिवा क्षेत्र में हुई। आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सेना की 32 राष्ट्रीय रायफल, एसओजी सोपोर और सीआरपीएफ ने एक जॉइंट आपरेशन शुरू कया। तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही सुरक्षाबलों की टुकड़ी आतंकियों की ओर बढ़ी तभी आतंकियों ने उन पर गोली चला दी। 

जवाब में सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए दो अज्ञात आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल इलाके का तलाशी अभियान चल रहा है। इसी बीच इलाके में किसी भी गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने पूरे सोपोर की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। 

बडगाम में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को आज बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने आज बडगाम में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। सुरक्षाबलों ने यहां से आतंकियों के 5 मददगार साथियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलबारूद भी बरामद किया गया है। इसमें एके 47 रायफल उसके कारतूस के साथ ही लश्कर की प्रचार सामिग्री भी बरामद की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर की बडबाम पुलिस और सेना के 2 राष्ट्रीय रायफल ने गुप्त सूचना के आधार पर नरबल क्षेत्र में सर्च आपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों के 5 मददगारों को ​गिरफ्तार किया है। पकड़े गए इन मददगारों के नाम कुरहमा बडगाम निवासी इमरान राशिद, चक खवूसा निवासी इफशान अहमद गनी, कवूसा खलीसा निवासी ओवैस अहमद, कुरहामा बडगाम निवासी मोहसिन कादिर, अर्चनदरहमा मागम निवासी आबिद राथेर शामिल हैं। 

Latest India News