Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय 21 साल पहले फरार हुआ था...

21 साल पहले फरार हुआ था दाऊद इब्राहिम का साथी, पुलिस ने अब फिर किया गिरफ्तार

ठाणे पुलिस ने सोमवार को दाऊद इब्राहिम गिरोह के कथित सदस्य को गिरफ्तार किया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 25 Dec 2018, 8:06:48 IST

मुंबई: ठाणे पुलिस ने सोमवार को दाऊद इब्राहिम गिरोह के कथित सदस्य को गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि जिसे गिरफ्तार किया गया है वो 28 साल पहले हत्या के एक मामले में दोषी करार दिया गया था लेकिन लगभग दो दशक पहले जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद वो फरार हो गया। एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है।

अधिकारी ने बताया कि ठाणे जिले में कौसा-मुंब्रा निवासी मोहम्मद अहमद खान महादिक को अपराध शाखा की इकाई-1 ने गिरफ्तार किया है। महादिक 1990 के दशक के शुरुआती वर्ष में उपनगरीय कुर्ला में रहता था, उसपर हत्या, हत्या के प्रयास और उगाही का मामला दर्ज है।

1991 में हैदर नाम के शख्स की हत्या के मामले में महादिक को गिरफ्तार कर ऑथर रोड जेल भेजा गया था। यहीं उसकी दोस्ती छोटा राजन के गुर्गों से हुई और इस तरह वो डी कंपनी का हिस्सा बन गया। इसके बाद महादिक का हत्या और एक्सटॉर्शन की दर्जनों वारदात में नाम आया। और, वो देखते ही देखते डी कंपनी का अहम सदस्य बन गया।

लेकिन, फिर महादिक गिरफ्तार हुआ। 1997 में परोल पर जेल से बाहर आया और फिर फरार हो गया। बता दें कि महादिक, दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के ससुराल साकोरली गांव का रहने वाला है। उसकी दो बहनों की शादी हसीना पारकर के परिवार में ही हुई है।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन