A
Hindi News भारत राष्ट्रीय The Birds have landed safely, राफेल की लैंडिंग पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के शब्द

The Birds have landed safely, राफेल की लैंडिंग पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के शब्द

राफेल विमानों के भारत में अंबाला एयरबेस पर लैंड करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अंबाला में 'द बर्ड हैव लैंडिड सेफ्ली'। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का टच डाउन हमारे सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है।

The Birds have landed safely in Ambala: Rajnath Singh on Rafale aircrafts- India TV Hindi The Birds have landed safely in Ambala: Rajnath Singh on Rafale aircrafts

नई दिल्ली: राफेल विमानों की अंबाला एयरबेस पर लैंडिंग को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, 'The Birds have landed safely' यानि विमान सुरक्षित अंबाला लैंड कर चुके हैं। रक्षा मंत्री ने बताया कि देश के रक्षा इतिहास में राफेल की लैंडिंग के बाद नए युग की शुरुआत हुई है और राफेल विमान से भारतीय वायुसेना की क्षमता में क्रांतिकारी बढ़ोतरी होगी।

राजनाथ सिंह आगे कहा कि अगर ऐसा कोई है जिसे भारतीय वायु सेना की इस नई क्षमता के बारे में चिंतित या आलोचनात्मक होना चाहिए, तो यह उन्हें होना चाहिए जो हमारी क्षेत्रीय अखंडता को खतरे में डालना चाहते है। रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल जेट को तब खरीदा गया जब वे उन्हें भारतीय वायुसेना की जरुरतों को पूरी तरह से पूरा करने के लायक समझा गया। उन्होनें कहा कि इसके अलावा राफेल डील के खिलाफ निराधार आरोपों का जवाब दिया जा चुका है।

रक्षामंत्री ने कहा कि इस विमान की उड़ान बहुत अच्छी है और इसके हथियार, रडार और अन्य सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर क्षमताएं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। भारत में इसका आगमन भारतीय वायुसेना को हमारे देश पर आने वाले किसी भी खतरे को रोकने के लिए बहुत मजबूत बना देगा।

Latest India News