A
Hindi News भारत राष्ट्रीय करणी सेना प्रमुख ने कहा, गुरुग्राम स्कूल बस हमले में हमारे लोग नहीं, सरकार CBI जांच कराए'

करणी सेना प्रमुख ने कहा, गुरुग्राम स्कूल बस हमले में हमारे लोग नहीं, सरकार CBI जांच कराए'

गुरुग्राम में स्कूल बस पर हुए हमले में करणी सेना का हाथ होने से इनकार करते हुए करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि सरकार को इस घटना की जांच सीबीआई से करानी चाहिए।

Lokendra Kalvi- India TV Hindi Image Source : PTI Lokendra Kalvi

नई दिल्ली: गुरुग्राम में स्कूल बस पर हुए हमले में करणी सेना का हाथ होने से इनकार करते हुए करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि सरकार को इस घटना की जांच सीबीआई से करानी चाहिए। करणी सेना ने शनिवार को दोबारा कहा कि वह 24 जनवरी को गुरुग्राम स्कूल बस हमले की घटना में शमिल नहीं थे। करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके पास सबूत हैं कि उनके कार्यकर्ता गुरुग्राम में स्कूल बस और अहमदाबाद समेत देश के अन्य हिस्सों में सिनेमाघरों पर हमलों का हिस्सा नहीं बने। 

कालवी ने कहा, "हम केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) समेत किसी भी जांच एजेंसी द्वारा जांच का विकल्प खुला रखते हैं। इन हमलों के पीछे कौन है इसकी जांच सीबीआई को करने दी जानी चाहिए।" उन्होंने कहा कि हालांकि प्रदर्शन को तेज और तब तक जारी रखा जाएगा जब तक 'पद्मावत' पर प्रतिबंध नहीं लग जाता। कालवी ने गुरुवार को भी कहा था कि गुरुग्राम बस हमले में उनकी कोई भूमिका नहीं है और इस जघन्य कार्य के लिए उन्होंने संजय लीला भंसाली और उनकी टीम को दोषी ठहराया। जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कालवी  ने कहा, "झूठे आरोप लगाकर हमारी छवि को बदनाम किया जा रहा है। हम इस घटना की किसी भी जांच के लिए तैयार हैं चाहे वे न्यायिक हो या सीबीआई।"

उन्होंने दोहराया, "हम मासूम से दिखने वाले बच्चों पर हमला करने की सोच भी नहीं सकते। मैं दोहराता हूं कि राजपूत इस तरह के हमले नहीं करते और न ही हिंदू। हमारा धर्म इस तरह के कायराना कार्य करना नहीं सिखाता।" उन्होंने जोर देकर कहा कि यह हमला भंसाली और उनके सहायकों द्वारा किया गया था। 

Latest India News