A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब सरकार ने किसानों को ट्रैक्टर-ट्रॉली से धान ले जाने की सैद्धांतिक मंजूरी दी।

पंजाब सरकार ने किसानों को ट्रैक्टर-ट्रॉली से धान ले जाने की सैद्धांतिक मंजूरी दी।

चंडीगढ़: फसलों की सुगम और निर्बाध खरीद को सुनिश्चित करने के लिए पंजाब सरकार ने आज किसानों को धान को मंडियों से गोदाम तक उनके ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी। 

पंजाब सरकार ने...- India TV Hindi पंजाब सरकार ने किसानों को धान ले जाने की मंजूरी दी

चंडीगढ़: फसलों की सुगम और निर्बाध खरीद को सुनिश्चित करने के लिए पंजाब सरकार ने आज किसानों को धान को मंडियों से गोदाम तक उनके ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी।  एक आधिकारिक विग्यप्ति में बताया गया कि उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से धान खरीद प्रक्रिया की समीक्षा के दौरान उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने इस बारे में घोषणा की। 

इस बैठक में सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को उचित तरीके से लागू करने पर भी जोर दिया गया जिनमें आटा-दाल और पेंशन योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई को प्रयोग में लाया जाए ताकि मंडियों में इस खरीफ की फसल के दौरान धान की खरीद जल्द हो सके। 

बादल ने कहा कि इसके लिए किसानों को भारतीय खाद्य निगम द्वारा तय किया गया भाड़ा दिया जाएगा। फसलों की सुगम और निर्बाध खरीद को सुनिश्चित करने के लिए पंजाब सरकार ने आज किसानों को धान को मंडियों से गोदाम तक उनके ही ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी।

एक आधिकारिक विग्यप्ति में बताया गया कि उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से धान खरीद प्रक्रिया की समीक्षा के दौरान उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने इस बारे में घोषणा की। 

इस बैठक में सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को उचित तरीके से लागू करने पर भी जोर दिया गया जिनमें आटा-दाल और पेंशन योजनाएं शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई को प्रयोग में लाया जाए ताकि मंडियों में इस खरीफ की फसल के दौरान धान की खरीद जल्द हो सके। बादल ने कहा कि इसके लिए किसानों को भारतीय खाद्य निगम द्वारा तय किया गया भाड़ा दिया जाएगा।

Latest India News