A
Hindi News भारत राष्ट्रीय व्यापार मेले में इसबार भी हुईं की चोरी की घटनाएं, महिला चोरों ने भी की हेराफेरी, CCTV में कैद हुईं कई वारदातें

व्यापार मेले में इसबार भी हुईं की चोरी की घटनाएं, महिला चोरों ने भी की हेराफेरी, CCTV में कैद हुईं कई वारदातें

दिल्ली पुलिस को तमाम ऐसी सीसीटीवी फुटेज भी मिली हैं, जिसमें चोर चोरी करते नज़र आ रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है कि चोरी के मामले में भी महिलाओं ने पुरुषों को बराबर टक्कर दी है।

Trade Fair CCTV Grab- India TV Hindi Image Source : CCTV GRAB Trade Fair CCTV Grab (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान में लगा व्यापार मेला बुधवार को खत्म हो गया। हर बार की तरह इस बार भी मेले में चोरों ने व्यापार मेले में आए गोलों को अपना शिकार बनाया। इतना ही नहीं व्यापार मेले में कई स्टाल्स में भी चोरी की वारदातें हुईं। 14 नवंबर को शुरू हुए इस व्यापार मेले में बुधवार तक चोरी की 18 एफआईआर दर्ज हुईं, जिन्में 14 ई-एफआईआर है।

हालांकि पुलिस का दावा है कि पिछले साल के मुकाबले इस बार चोरी में 50 प्रतिशत तक कमी आई। उसकी एक वजह तो ये है कि इस बार प्रगति मैदान में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है और दूसरा इस बार पहले की तादाद में इसबार स्टाल कम लगे थे। दिल्ली पुलिस को तमाम ऐसी सीसीटीवी फुटेज भी मिली हैं, जिसमें चोर चोरी करते नज़र आ रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है कि चोरी के मामले में भी महिलाओं ने पुरुषों को बराबर टक्कर दी है। व्यापार मेले में महिला चोरों ने भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। चोरी के मामलें में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ट्रेड फेयर के डीसीपी अजय तोमर के मुताबिक इस बार ट्रेड फेयर में रोज़ करीब 25 से 30 हज़ार लोग आए, पूरे ट्रेड फेयर की सुरक्षा का ज़िम्मा दिल्ली पुलिस का था लिहाजा दिल्ली पुलिस के जवानों से साथ साथ पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया था। चोरों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस ने 97 सीसीटीवी कैमरे बाहर लगाए थे तो वही चोरों से बचने के लिए दुकानदारों ने खुद भी सीसीटीवी कैमरे लगाए थे।

Latest India News