A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश के ये 13 शहर हैं कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित, 70% मामले इन्हीं शहरों में

देश के ये 13 शहर हैं कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित, 70% मामले इन्हीं शहरों में

पूरा देश इस समय गंभीर कोरोना संकट से गुजर रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या अब 1.5 लाख को पार कर गई है।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus

पूरा देश इस समय गंभीर कोरोना संकट से गुजर रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या अब 1.5 लाख को पार कर गई है। वहीं मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन कोरोना का प्रसार पूरे देश में एक जैसा नहीं है। सरकार के आंकड़ों के अनुसार देश के 13 शहर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। देश में अब तक आए 70 प्रतिशत कोरोना के मामले इन्हीं 13 शहरों में हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए केबिनेट सेक्रेटरी ने आज इन्हीं 13 शहरों के म्युनिसिपल कमिश्नर और जिलाधिकारियों से बात की है। 

केबिनेट सेक्रेटरी ने जिने 13 शहरों में म्युनिसिपल कमिश्नर और जिलाधिकारियों से बातचीत की है उसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चेंगलपट्टू और थिरूवेलूर शामिल हैं। केबिनेट सेक्रेटरी के अनुसार देश में अब तक सामने आए कोरोना वायरस के 70 प्रतिशत मामले इन्हीं शहरों से हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में अब तक 15257 कारोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 303 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे खराब हालात मुंबई के हैं, यहां पर कोरोना वायरस के 33000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं चेन्नई में 12000 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव हैं। अहमदाबाद में 5818 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। 

Latest India News