A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: इन प्रदेशों में हालात हैं चिंताजनक! कुल एक्टिव मामलों में 62 फीसदी महज 5 राज्यों में

Coronavirus: इन प्रदेशों में हालात हैं चिंताजनक! कुल एक्टिव मामलों में 62 फीसदी महज 5 राज्यों में

हेल्थ मिनिस्ट्री के सेक्रेटरी राजेश भूषण ने बताया कि देश के पांच राज्यों में कुल एक्टिव मामलों के 62 फीसदी एक्टिव केस हैं।

These 5 states have 62 percent of total active cases । इन प्रदेशों की हालत है चिंताजनक! कुल एक्टिव म- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus: इन प्रदेशों की हालत है चिंताजनक! कुल एक्टिव मामलों में 62 फीसदी महज 5 राज्यों में

नई दिल्ली. देश में कोरोना मामलों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। हेल्थ मिनिस्ट्री के सेक्रेटरी राजेश भूषण ने बताया कि देश के पांच राज्यों में कुल एक्टिव मामलों के 62 फीसदी एक्टिव केस हैं। इन प्रदेशों में तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र शामिल हैं। मृतकों की संख्या को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र में कोरोना महामारी ने 70 फीसदी जान ली हैं।

उन्होंने बताया कि इस वक्त देश में 29.70 लाख लोग कोरोना बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं, जो वर्तमान में एक्टिव मरीजों से 3.5 गुना ज्यादा है। राजेश भूषण ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में 11 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 68 हजार 584 थी। 

राजेश भूषण ने बताया कि आंध्र प्रदेश में सप्ताहिक एक्टिव मामलों की संख्या में 13.7 फीसदी की कमी आई है। इसी तरह कर्नाटक में 16.1 फीसदी, महाराष्ट्र में 6.8 फीसदी,  तमिलनाडु में 23.9 फीसदी और यूपी में 17.1 फीसदी एक्टिव मामलों में कमी आई है।

Latest India News