A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BSF में भर्ती के लिए उमड़े कश्मीरी नौजवान, 1300 वेकेंसी के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन

BSF में भर्ती के लिए उमड़े कश्मीरी नौजवान, 1300 वेकेंसी के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन

कश्मीर के युवाओं ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है। श्रीनगर में बीएसएफ की भर्ती में हजारों कश्मीरी नौजवान पहुंचे। कड़ी सर्दी, ठंड के बाद भी कश्मीर के युवाओं की लंबी कतार श्रीनगर के बीएसएफ हेडक्वार्टर पर लगी थी। 

BSF में भर्ती के लिए उमड़े कश्मीरी नौजवान, 1300 वेकेंसी के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन- India TV Hindi BSF में भर्ती के लिए उमड़े कश्मीरी नौजवान, 1300 वेकेंसी के लिए 10 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन

नई दिल्ली: कश्मीर के युवाओं ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है। श्रीनगर में बीएसएफ की भर्ती में हजारों कश्मीरी नौजवान पहुंचे। कड़ी सर्दी, ठंड के बाद भी कश्मीर के युवाओं की लंबी कतार श्रीनगर के बीएसएफ हेडक्वार्टर पर लगी थी। हजारों कश्मीरी नौजवान रिक्रूटमेंट सेंटर के बाहर पहुंचे थे। 1300 वेकेंसी के लिए अब तक दस हज़ार से ज्यादा युवा फॉर्म भरे जा चुके हैं। 

बीएसएफ में भर्ती होने का सपना देखने वाले ये लड़के किसी एक जिले से नहीं हैं बल्कि कश्मीर के अलग अलग जिलों से पहुंचे हैं। कोई पुलवामा का है तो कोई शोपियां का रहनेवाला है। ये वो इलाके हैं जहां आतंकवादी अपना डर दिखाते हैं, जहां लगातार दहशतगर्दों के खिलाफ सर्च ऑपरेशंस चलता रहता है।

भर्ती में शामिल होने आए नौजवानों ने साफ साफ कहा कि उन्हें किसी तरह का कोई डर नहीं है। वो देश की सेवा करना चाहते हैं। बीएसएफ में आकर कश्मीर और मुल्क की सरहदों की हिफाजत करना चाहते हैं। बीएसएफ के साथ साथ ये रेक्रूटमेंट ड्राइव सीआईएसएफ के लिए भी चल रही है। कश्मीर के अलावा जम्मू और लद्दाख में नौजवानों को फोर्स में भर्ती किया जा रहा है।

Latest India News