A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण, पथराव की घटनाओं के बीच 3 गिरफ्तार

पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण, पथराव की घटनाओं के बीच 3 गिरफ्तार

कुछ स्थानीय निवासियों का कहना है कि पुलिस व अर्धसैनिक बलों की तैनाती के बावजूद दोनों ही समुदाय के लोगों की तरफ से पथराव किया गया। क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने क्षेत्र का दौरा किया। दंगा भड़काने के आरोप में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Three arrested, including a minor, for vandalising temple in Chawri Bazar’s Hauz Qazi- India TV Hindi Three arrested, including a minor, for vandalising temple in Chawri Bazar’s Hauz Qazi

नई दिल्ली | पुरानी दिल्ली के हौज काजी में मंगलवार को माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। सांप्रदायिक तनाव के बीच पथराव की छिटपुट घटनाएं हुई हैं। पुलिस सभी से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि रविवार की रात पार्किंग को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद मंगलवार की सुबह तक भी क्षेत्र में तनाव बना रहा। पुलिस का कहना है कि वह स्थिति पर काबू रखने के लिए ड्रोन कैमरा के जरिए नजर बनाए हुए है।

कुछ स्थानीय निवासियों का कहना है कि पुलिस व अर्धसैनिक बलों की तैनाती के बावजूद दोनों ही समुदाय के लोगों की तरफ से पथराव किया गया। क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने क्षेत्र का दौरा किया। दंगा भड़काने के आरोप में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि अपराधियों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 

हौज काजी में लाल कुआं क्षेत्र बड़ा थोक बाजार है जहां इस विवाद के बाद दुकाने पूरी तरह से बंद रहीं। एक निवासी ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी के बावजूद स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। दोनों ही पक्षों की ओर से आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे हैं।

Latest India News