A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इनकम टैक्स विभाग ने राबड़ी देवी, उनकी बेटी हेमा की तीन संपत्तियां जब्त की

इनकम टैक्स विभाग ने राबड़ी देवी, उनकी बेटी हेमा की तीन संपत्तियां जब्त की

आयकर विभाग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी तथा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा की पटना स्थित तीन बेनामी संपत्तियों को जब्त किया है। 

Rabri Devi File Photo- India TV Hindi Rabri Devi File Photo

पटना: आयकर विभाग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी तथा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा की पटना स्थित तीन बेनामी संपत्तियों को जब्त किया है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जब्त की गयी ये संपत्तियां राबड़ी और उनकी पुत्री को पूर्व में उनके घर में काम करने वालों ने उपहार स्वरूप दी थी। 

राबड़ी और हेमा के घरेलू सहायक पूछताछ के दौरान यह नहीं बता पाए थे कि उपहार रस्वरूप देने के पहले इन संपत्तियों को उन्होंने अपनी कम आय होने के बावजूद कैसे हासिल किया था। सूत्रों ने बताया कि जिन तीन संपत्तियों को जब्त किया गया है उनमें ढाई डिसमिल का एक प्लॉट फुलवारीशरीफ के सगुना इलाके और पौने आठ डिसमिल के दो प्लॉट धनौत (फुलवारीशरीफ) में शामिल हैं। 

पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के कार्यकाल के दौरान होटल का टेंडर देने के बदले भूखंड लेने के मामले में लालू, राबडी और उनके छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव को नियमित जमानत मिलने के तीन दिनों के बाद यह कार्रवाई सामने आयी है। आय के ज्ञात स्रोत से कई बेनामी संपत्ति रखने के आरोप में लालू परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग में कई मामले लंबित हैं। 

Latest India News