A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई-गुजरात के बाद अब दिल्‍ली की बारी, IMD ने जारी की बारिश की चेतावनी

मुंबई-गुजरात के बाद अब दिल्‍ली की बारी, IMD ने जारी की बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहसवान, बदौन, पलवल, होडल, नूह, खुर्जा, औरंगाबाद, मथुरा और अलवर में शाम तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

Thunderstorm with rain would occur over Delhi, Noida, Greater Noida, Faridabad, Ghaziabad, says IMD - India TV Hindi Image Source : GOOGLE Thunderstorm with rain would occur over Delhi, Noida, Greater Noida, Faridabad, Ghaziabad, says IMD 

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी से परेशान लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। मानसून की बारशि में मुंबई और गुजरात के पानी-पानी होने के बाद अब दिल्‍ली-एनसीआर के भीगने की बारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद आदि स्‍थानों पर शाम तक बारशि होने की संभावना जताई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहसवान, बदौन, पलवल, होडल, नूह, खुर्जा, औरंगाबाद, मथुरा और अलवर में शाम तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना व्‍यक्‍त की है।

ठाणे में 100 मिमी से अधिक बारिश

मुंबई के उपनगरी इलाकों और निकटवर्ती ठाणे जिले में पिछले 24 घंटे में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सामेवार को उन इलाकों और कोंकण के अन्य इलाकों में और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान भी जताया है। ठाणे-बेलापुर औद्योगिक संघ क्षेत्र में स्थित वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 213.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मुम्बई शाखा के उप महानिदेशक के.
एस.होसालिकर ने ट्वीट किया, मुंबई और उसके आस-पास भारी बारिश हुई।

वहीं ठाणे /पश्चिमी उपनगरीय इलाकों में छह जुलाई सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में बेहद भारी (115.6 मिमी से अधिक) बारिश हुई। मुंबई, कोंकण में अगले चौबीस घंटे में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज़ मौसम केन्द्र ने सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 116.1 मिमी बारिश दर्ज की। जबकि दक्षिण मुंबई के कोलाबा मौसम केंद्र में इस दौरान 12.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मथेरान केंद्र में पिछले 24 घंटे में 90 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं पालघर की दहानु वेधशाला में 60.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इनके अलावा नासिक मौसम केंद्र ने 13.4 मिमी, रत्नागिरि वेधशाला में 5.4 मिमी, हारने वेधशाला में 5.9 मिमी, उस्मानाबाद जिले के मराठावाड़ क्षेत्र में इस दौरान 7.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। होसालिकर ने कहा कि उपग्रह तस्वीरों में गुजरात में सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्रों पर घने बादल दिख रहे हैं और उन इलाकों में भारी बारिश को लेकर आगाह किया। मुंबई और कोंकण के अन्य इलाकों में भी शुक्रवार से ही भारी बारिश हो रही है।

Latest India News