A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Tiger Memon के भाई यूसुफ मेमन की नासिक सेंट्रेल जेल में मौत

Tiger Memon के भाई यूसुफ मेमन की नासिक सेंट्रेल जेल में मौत

1993 बम धमाकों के फरार आरोपी टाइगर मेमन के भाई यूसुफ़ मेमन की नासिक सेंट्रल जेल में मौत हो गई है।

Yosuf Memon- India TV Hindi Image Source : FILE Tiger Memon के भाई यूसुफ मेमन की नासिक सेंट्रेल जेल में मौत

नासिक.  मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मामले में दोषी और भगोड़ा आरोपी टाइगर मेमन के भाई यूसुफ मेमन की महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित नासिक रोड केन्द्रीय कारागार में शुक्रवार को मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि 57 वर्षीय मेमन ने शुक्रवार सुबह सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी।

उन्होंने बताया कि मेमन को जिला सदर अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान पूर्वाह्न करीब पौने ग्यारह बजे उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मौत के कारणों का अभी पता लगाया जाना बाकी है और उसका शव पोस्टमॉर्टम के लिए धुले भेजा जाएगा।

नासिक के पुलिस आयुक्त विश्वास नांग्रे पाटिल ने यूसुफ मेमन की मौत की पुष्टि की। टाइगर मेमन और भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहीम को जहां मुंबई विस्फोटों का मास्टरमाइंड बताया जाता है, वहीं यूसुफ पर मुंबई में अल हुसैनी बिल्डिंग स्थित अपने फ्लैट और गैराज को आतंकी गतिविधियों के लिए उपलब्ध कराने का आरोप था।

विशेष टाडा अदालत ने 2007 में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के बाद पहले उसे औरंगाबाद जेल में और फिर नासिक जेल में रखा गया था। मामले में गिरफ्तार एक और मेमन बंधु याकूब मेमन को 2015 में फांसी दे दी गई थी। मुंबई में 12 मार्च 1993 को हुए बम विस्फोटों में कम से कम 250 लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हुए थे। 

Latest India News