A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ट्रैक्टर रैली को लेकर टिकैत ने सरकार को दी धमकी, कहा "किसमें हिम्मत है जो हमें रोके!"

ट्रैक्टर रैली को लेकर टिकैत ने सरकार को दी धमकी, कहा "किसमें हिम्मत है जो हमें रोके!"

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने धमकी देते हुए कहा कि हम रैली निकालेंगे, किसमें हिम्मत है जो हमें रोके।

<p>ट्रैक्टर रैली को...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ट्रैक्टर रैली को लेकर टिकैत ने सरकार को दी धमकी, कहा किसमें हिम्मत है जा हमें रोके!  

गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकालने वाले मामले पर बुधवार को फिर सुप्रीम कोर्ट दखल देने से इंकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस ही फैसला ले सकती है। ट्रैक्टर रैली को इजाजत देनी है? कहां तक देनी? इस पर दिल्ली पुलिस को ही फैसला लेना है। इस बीच किसानों ने ट्रैक्टर रैली को लेकर सरकार को सीधे सीधे धमकी दे दी है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने धमकी देते हुए कहा कि हम रैली निकालेंगे, किसमें हिम्मत है जो हमें रोके। 

बता दें कि आज किसानों और पुलिस के बीच ट्रैक्टर रैली को लेकर चर्चा हुई। बैठक में दिल्ली पुलिस के दो स्पेशल सीपी, गाजियाबाद के एसएसपी, हरियाणा पुलिस के अधिकारी शामिल थे। पुलिस ने एक बार फिर kmp पर परेड निकालने का अनुरोध किया। किसान दिल्ली कूच पर अड़े रहे। आज की बैठक बेनतीजा रही, कल फिर 11 बजे बैठक होगी।

 ट्रैक्टर रैली निकाल कर रहेंगे

ट्रैक्टर रैली को लेकर  टिकैत ने कहा कि हम ट्रैक्टर रैली निकाल कर रहेंगे। हमें कौन रोकेगा। दिल्ली भी किसानों की है और गणतंत्र दिवस भी किसानों का है। राकेश टिकैत ने कहा कि पुलिस हमें क्यों रोकेगी, हम ट्रैक्टर पर आ रहे हैं और किसी को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार हमसे सिर्फ बात कर रही है लेकिन फैसला नहीं ले रही है। सरकार एनआईए के नोटिस भेज रही है। यदि ऐसा रहा तो हम एनआईए ऑफिस के सामने भी धरना देंगे। 

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी पर सवाल उठाते हुए टिकैत ने कहा कि कहां है कमेटी। यह कमेटी क्या फैसला लेगी हम जानते हैं। सुप्रीम कार्ट केंद्र के कानूनों को ही बढ़िया बताएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ट्रैक्टर जुलूस को सैल्यूट करेगी। दिल्ली दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर देखेगी। 

आपको बता दें कि बुधवार को ही दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं के बीच में ट्रैक्टर रैली को लेकर एक बैठक चल रही है। जिसमें गणतंत्र दिवस पर निकलने वाली परेड और ट्रैक्टर रैली के रूट को लेकर चर्चा की जा रही है। ऐसे में अब ट्रैक्टर रैली को लेकर क्या फैसला होता है और गणतंत्र दिवस पर किस तरह का नजारा दिखता है इसपर हर किसी की नजर टिकी है ।

Latest India News