A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भारी बारिश के बाद डैम टूटा, 11 लोगों की मौत, करीब 24 लापता

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भारी बारिश के बाद डैम टूटा, 11 लोगों की मौत, करीब 24 लापता

बताया जा रहा है कि लगातार बारिश की वजह से डैम का जलस्तर बढ़ गया था। बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार से मॉनसून की जोरदार बरसात हो रही है।

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भारी बारिश के बाद डैम टूटा- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भारी बारिश के बाद डैम टूटा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के रत्नागिरी में तिवारे डैम टूट गया है। डैम टूटने के बाद आए सैलाब में 12 घर बह गए हैं जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 24 लोग लापता बताए जा रहे हैं। डैम के पास बसे करीब 7 गांवों में बाढ़ आ गई है और अचानक हुए इस हादसे में गांवों के करीब दो दर्जन लोग गायब बताए जा रहे हैं। एनडीआऱएफ को रेस्क्यू में लगा दिया गया है।

महाराष्ट्र सिंचाई मंत्री गिरीश महाजन का रत्नगिरि तिवरे डैम मामले में बयान। कहा कि 24 लोग लापता है 11 के शव बरामद हुए। डैम के रिपेयरिंग में लापरवाही हुई है जो भी दोषी होंगे सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

बताया जा रहा है कि लगातार बारिश की वजह से डैम का जलस्तर बढ़ गया था। बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार से मॉनसून की जोरदार बरसात हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक डैम से पानी निकलने की वजह से डैम के पास बने 12 घर पूरी तरह से बह गए। इन्हीं घरों में रहने वाले लोगों के गायब होने का अंदेशा है।

राहत एजेंसियों का कहना है कि डैम के पानी में बहे लोगों के निचले इलाकों में मिलने की आशंका है लेकिन उन्हें हुए नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। जिला प्रशासन, पुलिस और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है।

Latest India News