A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: विदेश से ओडिशा आने वाले यात्रियों को राज्य सरकार देगी 15000 रुपए

Coronavirus: विदेश से ओडिशा आने वाले यात्रियों को राज्य सरकार देगी 15000 रुपए

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में युद्ध स्तर पर एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में ओडिशा सरकार ने विदेश से ओडिशा आने वाले यात्रियों को कोरोना वायरस की जांच के लिए 15000 रुपए देने का ऐलान किया है।

Odisha Chief Minister Naveen Patnaik - India TV Hindi Image Source : PTI Odisha Chief Minister Naveen Patnaik 

भुवनेश्वर: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में युद्ध स्तर पर एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में ओडिशा सरकार ने विदेश से ओडिशा आने वाले यात्रियों को 15000 रुपए देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार ने कहा कि विदेश से ओडिशा आने वाले सभी यात्रियों के लिए टोल फ्री नंबर 104 या https://covid19.odisha.gov.in/ पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। यह ओडिशा आने के 24 घंटे के अंदर ही कराना होगा।

ओडिशा सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि रजिस्ट्रेशन में यात्री की बेसिक जानकारी और फोन नंबर की जरूरत होगी। सरकार ने यात्री को ओडिशा पहुंचने से पहले ही रजिस्ट्रेशन कराने को तरजीह देने की सलाह भी दी है। सरकार ने कहा है कि रजिस्ट्रेशन करने वालों को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे और उन्हें होम आइसोलेशन के दौरान ट्रैक किया जाएगा। इसके साथ ही उनपर नजर रखने के लिए उन्हें हर दिन कॉल भी की जाएगी।

राज्य सरकार ने नोटिफिकेशन में कहा कि "चार मार्च या उसके बाद राज्य में दाखिल हुए लोगों के लिए 17 मार्च की सुबह 6 बजे से 19 मार्च की सुबह 6 बजे तक (48 घंटे) रजिस्ट्रेशन करने की अनुमति है।" सरकार ने कहा कि इससे उन लोगों को ट्रक करने में सरकार को आसानी होगी। इससे उन्हें सैनेटाइज भी किया जा सकेगा। यह रजिस्ट्रेशन खुद यात्री, उनके दोस्त या रिश्तेदार द्वारा भी कराया जा सकता है।

Latest India News