A
Hindi News भारत राष्ट्रीय OMG! बिना ड्राइवर के दौड़ा ट्रक, क्या है सच देखिए वीडियो

OMG! बिना ड्राइवर के दौड़ा ट्रक, क्या है सच देखिए वीडियो

इस वीडियो को देखेकर आपको हैरानी होगी. पूरा वीडियो देखेंगे तो ये सवाल आपके दिमाग में ये सवाल कौंधने लगेगा कि आखिर बिना ड्राइवर के भी ट्रक बैक गियर पर गोल गोल कैसे घूम रहा है?

Truck- India TV Hindi Truck

इस वीडियो को देखेकर आपको हैरानी होगी. पूरा वीडियो देखेंगे तो ये सवाल आपके दिमाग में ये सवाल कौंधने लगेगा कि आखिर बिना ड्राइवर के भी ट्रक बैक गियर पर गोल गोल कैसे घूम रहा है? दरअसल सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है.  गोल गोल घूमते ट्रक को देखकर लगता है मानों आखिर कायनात की कौन सी ताकत इस ट्रक के पीछे लगी है.

हाईवे पर एक ट्रक अचानक पीछे की तरफ जाने लगा और अंदर ड्राइवर नहीं था लेकिन ट्रक चलता रहा था. दो लोगों ने इस ड्राइवरलैस ट्रक को रोकने की कोशिश की. एक व्यक्ति ने ट्रक के टायर में बड़ा रोड़ा डालने की कोशिश की लेकिन ट्रक नहीं रुका. इस बीच बेकाबू ट्रक का सबसे जानलेवा नज़ारा सामने आया. ट्रक की ड्राइविंग सीट की तरफ जाकर एक शख्स ने इग्निशन ऑफ करने की कोशिश की लेकिन ट्रक की रफ्तार तेज़ हो गई और ये शख्स ट्रक के टायरों में आने से बाल बाल बच गया.

एक पल को लगा कि ट्रक का दाहिना टायर फट जाएगा या उसका एक्सेल टूट जाएगा और वो गिर पड़ेगा लेकिन ट्रक अपनी ही चाल में चलता रहा. इस बीच वहां लोगों की भीड़ जमा हो चुकी थी. जिन लोगों ने ट्रक को काबू में करने की कोशिश की थी, वो लोग भी हार मान चुके थे और चुपचाप तमाशा देख रहे थे.

सवाल था कि आखिर कौन इस ट्रक को रोकेगा? क्या ट्रक में कोई आत्मा सवार हो चुकी है? क्या ट्रक कोई अदृश्य ताकत से चल रहा है? हाईवे पर आते जाते लोगों की जान पर खतरा था. हाईवे से गाड़ियां गुजर रही थीं. ट्रक किसी भी वक्त रिवर्स हो सकता था और राह चलती गाड़ी को चपेट में ले सकता था. तभी कुछ देर के लिए ट्रक उबड़ खाबड़ रास्ते की वजह से धीमा हुआ. एक शख्स ने तेजी से ड्राइविंग सीट की तरफ बढकर खिड़की से हाथ डालकर इग्निशन को ऑफ कर दिया और इसी के साथ रहस्यमयी ट्रक की रफ्तार को ब्रेक लग गया.

ये वीडियो सबसे पहले चेन्नई में वायरल हुआ. लोगों को लगा कि कोई नौटंकी है लेकिन जांच शुरु हुई तो पूरा खेल सामने आ गया. पता चला है ये तस्वीर चेन्नई के डिंडीगुल के पास हाईवे की है. ट्रक डाइवर गाड़ी को लेकर बेंगलुरु जा रहा था. ड्राइवर शराब के नशे में था और नशे की हालत में ही ट्रक को डिंडीगुल के पास रिवर्स गियर लगाता है लेकिन उसी वक्त गाड़ी की स्टीयरिंग जाम हो गई.  

गाड़ी के रुकने के बाद पूरा मामला सामने आया. ड्राइवर की पोल खुल जाती है और वायरल हो रहे वीडियो का सच सामने आ गया. साफ हो गया कि ट्रक कैसे और क्यों नाच रहा था. इंडिया टीवी के पड़ताल में ट्रक का असली हकीकत सामने आ गया है. ट्रक ड्राइवर का ये रवैया बेहद लापरवाही से भरा था.. शराब पीकर गाड़ी चलाना .. मौत को दावत देने के बराबर है लेकिन ट्रक ड्राइवर ने नियमों की अनदेखी की और एक ऐसे हादसे को दावत दे बैठा जिसमें उसकी जान भी जा सकती थी. 

IRF यानि अंतरराष्ट्रीय सड़क संगठन की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में हर साल सड़क दुर्घटना में करीब साढ़े 12 लाख लोगों की मौत हो जाती है. इस आंकड़े में भारत की 10 प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी है. साल 2016 में भारत में करीब डेढ़ लाख लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत हुई औऱ इन हादसों के पीछे एक बड़ी वजह थी ड्रं ड्राइविंग. 

https://www.youtube.com/watch?v=_m-yN1r6YQI&feature=youtu.be

 

सुरजेवाला ने कसा तंज,कहा युवाओं को विवाह स्थल तय करने से पहले भगवा दल से पूछना चाहिए

नई दिल्‍ली : कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि युवाओं को विवाह करने या विवाह स्थल तय करने से पहले भगवा दल से पूछना चाहिए। 

‘‘पाकिस्तान के साथ साजिश’ : कांग्रेस ने पीएम मोदी पर फिर उठाए सवाल? 
कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि ‘‘पाकिस्तान के साथ साजिश’’ करने के आरोप पर कार्रवाई नहीं कर उन्होंने संविधान एवं पद की मर्यादा का उल्लंघन किया है। यह आरोप प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य पर कथित रूप से लगाया था। 

सरकार ने कहा जो लोग राफेल विमान सौदे पर सवाल उठा रहे हैं वो दुर्भावना से प्रेरित है 

सरकार ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर विवाद को ‘‘दुर्भावना से प्रेरित’’ और ‘‘निराधार’’ करार दिया और कहा कि लड़ाकू विमानों को बेहतर शर्तों पर खरीदा गया है। 

दिल्ली मेट्रो मामला : कालिंदी कुंज डिपो के प्रभारी सहित 4 लोग निलंबित
दिल्ली मेट्रो ने धुलाई के लिए ले जाते वक्त एक खाली ट्रेन के कल दीवार से टकराने के मामले में कालिंदी कुंज डिपो के प्रभारी सहित चार अधिकारियों को आज निलंबित किया। 

माफिया से निपटने के लिए योगी सरकार ने कड़े प्रावधान वाला विधेयक पेश किया 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज राज्य विधानसभा में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) की तर्ज पर माफिया और संगठित अपराध से निपटने के कडे़ प्रावधान वाला एक विधेयक पेश किया। 

हिन्दुस्तान में पैदा होने से हर व्यक्ति हिन्दू नहीं हो जाता है:  स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती 

मथुरा: द्वारिका स्थित शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती ने यहां रामायण एवं महाभारत की शिक्षा को पाठ्यक्रम में शामिल करने की आवश्यकता बताते हुए कहा कि हिन्दुस्तान में पैदा होने से हर व्यक्ति हिन्दू नहीं हो जाता है। 

पाकिस्तान ने भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के लिए वीजा जारी किया 
इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को इस्लामाबाद आने के लिए आज वीजा जारी कर दिया । पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी। वीजा मिलने के बाद 47 साल के जाधव की पत्नी और मां अब उनसे मुलाकात कर सकेंगी। 

खालिदा जिया ने पत्र लिखकर पीएम शेख हसीना से अनुचित टिप्‍पणी को लेकर माफी मांगने को कहा 
ढाका: बांग्लादेश की विपक्षी नेता खालिदा जिया ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को एक कानूनी नोटिस भेज कर बीएनपी प्रमुख की विदेश स्थित कथित संपत्ति पर उनकी टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। पार्टी के एक अधिकारी ने आज यह बताया। 

Latest India News