A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शीर्ष सैन्य कमांडर ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया

शीर्ष सैन्य कमांडर ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया

सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर पुंछ और अखनूर सेक्टरों का दौरा किया और घुसपैठ का मुकाबला करने के लिए सैन्य बलों द्वारा अपनाये गये कदमों पर संतोष व्यक्त किया।

Kashmir- India TV Hindi Image Source : TWITTER शीर्ष सैन्य कमांडर ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों का दौरा किया

जम्मू। सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर पुंछ और अखनूर सेक्टरों का दौरा किया और घुसपैठ का मुकाबला करने के लिए सैन्य बलों द्वारा अपनाये गये कदमों पर संतोष व्यक्त किया।

उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह का यह दौरा पिछले हफ्ते सीमावर्ती राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा करीब एक दर्जन संघर्षविराम उल्लंघन के आलोक में हुआ है। संघर्षविराम के इन उल्लंघनों में तीन सैनिक शहीद हो गये थे और एक नागरिक की जान चली गयी थी।

एक रक्षा प्रवक्ता के अनुसार सिंह के साथ व्हाइट नाइट कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी थे। अधिकारी ने कहा, ‘‘ सैन्य कमांडर ने घुसपैठ का मुकाबला करने के लिए चौकसी बढ़ाने और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का उपयोग करने एवं अन्य कदम उठाने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने दुश्मन के संघर्षविराम उल्लंघनों और अन्य कार्रवाइयों का मुंहतोड़ जवाब देने नियंत्रण रेखा पर आक्रामक रूख अपनाये जाने की भी सराहना की।’’

उन्होंने कहा कि कमांडर को क्षेत्र में सामान्य स्थिति लाने के लिए की गयी पहल ‘मिशन रीच आउट’ के बारे में भी बताया गया। सिंह ने सेना, नागरिक प्रशासन और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के बीच तालमेल की प्रशंसा की तथा पुंछ, राजौरी एवं रियासी जिलों में स्थिति सामान्य बनाने के लिए उन्हें बधाई भी दी। 

Latest India News