A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 1 करोड़ के इनामी नक्सली की मौत, जंगल में अज्ञात बिमारी ने ली जान

1 करोड़ के इनामी नक्सली की मौत, जंगल में अज्ञात बिमारी ने ली जान

छत्तीसगढ़ में नक्सली नेता की मौत को लेकर बड़ी खबर है। 1 करोड़ के इनामी नक्सली की मौत हो गई है। माओवादियों के सेंट्रल कमेटी मेंबर अक्किराजु हरगोपाल उर्फ रामकृष्ण उर्फ RK की 63 साल की उम्र में मौत हो गई है।

1 करोड़ के इनामी नक्सली की मौत, जंगल में अज्ञात बिमारी ने ली जान- India TV Hindi 1 करोड़ के इनामी नक्सली की मौत, जंगल में अज्ञात बिमारी ने ली जान

बस्तर: छत्तीसगढ़ में नक्सली नेता की मौत को लेकर बड़ी खबर है। 1 करोड़ के इनामी नक्सली की मौत हो गई है। माओवादियों के सेंट्रल कमेटी मेंबर अक्किराजु हरगोपाल उर्फ रामकृष्ण उर्फ RK की 63 साल की उम्र में मौत हो गई है। माओवादी प्रवक्ता अभय ने तेलुगु में प्रेस नोट जारी कर बताया कि RK की 14 अक्टूबर सुबह 6 बजे मौत हुई है। नक्सलियों ने RK के शव का दाह संस्कार भी कर दिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक माओवादी नेता आरके की किडनी फेल होने से मौत हुई है। अक्की राजू उर्फ हरगोपाल, रामकृष्ण उर्फ आरके की दक्षिण बस्तर के जंगल में मौत हुई है। RK ने आंध्र के तात्कालीन मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी के समय शांति वार्ता के लिए निकले माओवादी नेताओं की अगुवाई की थी।

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के तुमरुकोटा गांव के रहने वाले आरके ने आंध्र प्रदेश में वाईएस राजशेखर रेड्डी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के साथ शांति वार्ता के लिए तत्कालीन भाकपा-माले पीपुल्स वार का नेतृत्व किया था। अक्टूबर 2016 में ओडिशा के मलकानगिरी जिले में, आरके पुलिस के साथ गोलीबारी में घायल हो गया था। मुठभेड़ में तीस माओवादी मारे गए थे।

Latest India News