A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जोधपुर: ट्रेलर ट्रक और कार की भयंकर भिड़ंत, 11 लोगों की मौत, तीन घायल

जोधपुर: ट्रेलर ट्रक और कार की भयंकर भिड़ंत, 11 लोगों की मौत, तीन घायल

जोधपुर के शेरगढ़ उपमंडल में सोइंतारा के समीप शनिवार सुबह एक कार की ट्रक के साथ आमने-सामने की भिडंत हो गई, जिसमें कार में सवार नवविवाहित जोड़े समेत 11 लोगों की मौत हो गई।

<p>जोधपुर: ट्रेलर ट्रक...- India TV Hindi Image Source : ANI जोधपुर: ट्रेलर ट्रक और जीप की भयंकर भिड़ंत, 11 लोगों की मौत, तीन घायल

जोधपुर: जोधपुर के शेरगढ़ उपमंडल में सोइंतारा के समीप शनिवार सुबह एक कार की ट्रक के साथ आमने-सामने की भिडंत हो गई, जिसमें कार में सवार नवविवाहित जोड़े समेत 11 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मारे गए लोगों में महिलाएं और बच्चे शामिल है जो नवविवाहित जोड़े के साथ थे। नवविवाहित जोड़े की पहचान विक्रम और सीता के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि कार में सवार लोग मशहूर संत बाबा रामदेव के मंदिर में दर्शन के लिए बाड़मेर के बालोतरा शहर से रामदेवरा जा रहे थे।

हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जोधपुर (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक राहुल बरहाट ने कहा, ‘‘राजमार्ग पर मुड़ते हुए कार की ट्रक से टक्कर हो गई। 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए।’’ उन्होंने बताया कि पुलिस और गांव वाले घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया। आपस में टकराए वाहनों को अलग करने तथा शवों को निकालने के लिए एक क्रेन बुलानी पड़ी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत पर शनिवार को दुख जताया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, “मैं उन लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं जो इस दुर्घटना में मारे गए और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” बता दें कि भारत में बड़ी संख्या में सड़क हादसों में लोग मारे जाते हैं। हालांकि, सरकार की ओर से लगातार दावा किया जाता रहा है कि वह सड़क हादसों की संख्या में कमी लाने के लिए काम कर रही है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 2016 के मुकाबले 2017 में 1.9 फीसदी की कमी आई थी। मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2016 में 4,80,652 हादसे हुए थे जिनमें 1,50,785 लोगों की मौत हुई। वहीं, साल 2017 में कुल 4,64,910 हादसे हुए, जिनमें 1,47,913 लोगों की मौत हुई। इसके बाद के आंकड़े हमें सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की वेबसाइट पर नहीं मिले।

हालांकि, इसके अतिरिक्त 11 जनवरी 2020 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया था कि देश में हर साल होने वाले पांच लाख सड़क हादसों में करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है। उन्होंने बताया था कि सड़क हादसों में ढाई से तीन लाख लोग घायल होते हैं।

Latest India News