A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गलवान में शहीद हुए 20 वीर सपूतों को अंतिम विदाई, भारत मां की जय के लगे नारे

गलवान में शहीद हुए 20 वीर सपूतों को अंतिम विदाई, भारत मां की जय के लगे नारे

लद्दाख में LAC पर चीन के साथ खूनी झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के वीर सपूतों को पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है।

<p>गलवान में शहीद हुए 20...- India TV Hindi गलवान में शहीद हुए 20 वीर सपूतों को अंतिम विदाई, भारत मां की जय के लगे नारे

नई दिल्ली: लद्दाख में LAC पर चीन के साथ खूनी झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के वीर सपूतों को पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है। शहीदों के शव उनके पैतृक निवास स्थानों पर पहुंचाए जा रहे हैं, जहां आंखों में आंसू और सिर गर्व से उठे हुए नजर आ रहे हैं। सभी जगह की तस्वीरें आप नीचे वीडियो में देख सकते हैं। जहां-जहां लोगों ने शहीदों के पार्थिव शरीर को देखा, वहीं-वहीं लोगों की भीड़ उमड़ी और उनकी अंतिम विदाई में शामिल हुए। शहीदों को अंतिम विदाई देते हुए लोगों ने 'भारत मां की जय' के नारे लगाए।

चीनी PLA के साथ हुई इस झड़प में एक कर्नल रैंक अधिकारी बी संतोष बाबू सहित नदुराम सोरेन, मंदीप सिंह, सतनाम सिंह, के पलानी, सुनील कुमार, बिपुल राय, दीपक कुमार, राजेश ओरंग, कुंदन कुमार ओझा, गणेश राम, चंद्रकांता प्रधान, अंकुश, गुरबिंदर, गुरतेज सिंह, चंदन कुमार, कुंदन कुमार, अमन कुमार, जय कुशोर सिंह और गगन हंसदा शहीद हुए हैं।

शहीदों की सूची

Image Source : IndiaTVशहीदों की सूची

बता दें कि 15 जून की रात को लद्दाख में LAC पर भारतीय सेना और चाइनीज PLA के बीच हुई खूनी झड़प में चीन के सैनिक भी मारे गए हैं। इस झड़प में चीन को भी काफी नुकसान हुआ है और उसके 43 सैनिक हताहत बताए जा रहे हैं।

हिंसक झड़प में चीनी सेना के एक कमांडर की भी मौत की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, झड़प में मारे गए कमांडर के शव को बीजिंग में स्थित मिलिटरी हॉस्पिटल ले जाया गया है। हालांकि, चीन ने इन सैनिकों का ब्योरा अभी तक नहीं दिया है।

वहीं, ‘यूएस न्यूज’ की खबर के अनुसार चीनी कमांडर समेत कम से कम 35 चीनी बलों की भारतीय जवानों के साथ हिंसक झड़प में मौत हो गई।

Latest India News