A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 15 जून से विद्यालयों का शैक्षणिक सत्र शुरू करने पर विचार कर रही है त्रिपुरा सरकार

15 जून से विद्यालयों का शैक्षणिक सत्र शुरू करने पर विचार कर रही है त्रिपुरा सरकार

त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार विद्यालयों का शैक्षणिक सत्र 15 जून से शुरू करने पर विचार कर रही है।

School- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Representational Image

अगरतला. त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार विद्यालयों का शैक्षणिक सत्र 15 जून से शुरू करने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि कक्षाएं शुरू होने से पहले सभी स्कूलों में समुचित तरीके से साफ-सफाई होगी।

नाथ ने संवाददाताओं से कहा, “हम 15 जून से कक्षाएं शुरू करने के लिए एक जून से स्कूलों को खोलने की तैयारी कर रहे हैं। शैक्षणिक सत्र शुरू करने से पहले सभी स्कूलों में समुचित तरीके से साफ-सफाई कराई जाएगी और पीने के पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। हम कक्षाएं शुरू करने से पहले उनके नतीजों की भी घोषणा करेंगे।”

नाथ ने कहा कि लॉकडाउन से पहले हुई माध्यमिक (10वीं) और उच्चतर माध्यमिक (12वीं) की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पहले ही शुरू हो चुकी है। नाथ ने कहा कि स्कूलों की सफाई पर एक करोड़ 35 लाख रुपये खर्च किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी विद्यालयों को निर्देश दिया है कि वे छात्रों के लिये सैनिटाइजर तथा मध्याह्न भोजन बनाने वाले रसोइयों के लिए सैनिटाइजर, दस्ताने और मास्क की व्यवस्था करें। 

Latest India News