A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी सरकार से नाराज NDA घटक दल के नेता मुकेश सहनी का ऐलान, UP में 165 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

यूपी सरकार से नाराज NDA घटक दल के नेता मुकेश सहनी का ऐलान, UP में 165 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने सोमवार को कहा कि कल यूपी सरकार ने मुझे एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। कल सन ऑफ मल्लाह का डर दिखा।

बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी यूपी विधानसभा में ताल ठोकेंगे।

बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने सोमवार को कहा कि कल यूपी सरकार ने मुझे एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। कल सन ऑफ मल्लाह का डर दिखा। 5000 पुलिसकर्मियों को उतार दिया गया। आने वाले समय में यूपी में हमलोग 165 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 

सहनी ने कहा कि योगी जी से आग्रह है कि किसी जाति विशेष को लेकर ही नहीं सोचें। किसी मंत्री को कस्टडी में ले लेना ठीक नहीं है। ऐसे में तो सभी को एक-दूसरे जगह रोका जाएगा। बिहार में कुछ दिनों से एहसास नहीं हो रहा कि 4 दलों का गठबंधन है, सिर्फ जेडीयू और बीजेपी की ही बात होती है। कहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रित गठबंधन (NDA) नजर नहीं आता। इसलिये ऐसी बैठक में जाने का क्या मतलब? 

जानिए मुकेश सहनी क्यों नाराज हैं?

दरअसल, बीते रविवार को मुकेश सहनी फूलन देवी के जयंती के मौके पर वाराणसी पहुंचे थे, जहां पर वे फूलन देवी की प्रतिमा को स्थापित करना चाहते थे। मगर उन्हें वाराणसी एयरपोर्ट से बाहर तक नहीं आने दिया गया। मुकेश सहनी को वाराणसी प्रशासन ने अगली फ्लाइट से फूलन देवी की प्रतिमा समेत कोलकाता भी रवाना कर दिया। साथ ही फूलन देवी की प्रतिमा को प्रशासन ने जब्‍त कर लिया। 

NDA की बैठक का किया बहिष्कार 

इस पूरे प्रकरण को लेकर मुकेश सहनी बीजेपी से काफी नाराज हैं। विरोध दर्ज करने के लिए सोमवार को बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन एनडीए की एक महत्वपूर्ण बैठक का बहिष्कार कर दिया। इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (जेडीयू), उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद (बीजेपी), पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा) और अन्य नेताओं ने शिरकत की लेकिन मुकेश सहनी ने इस बैठक से किनारा कर लिया।

Latest India News