A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बगदादी के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई का वीडियो फुटेज जारी करने पर विचार कर रहे हैं ट्रंप

बगदादी के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई का वीडियो फुटेज जारी करने पर विचार कर रहे हैं ट्रंप

अमेरिकी विशेष अभियान बल द्वारा बगदादी के ठिकाने पर शनिवार को किए गए हमले के दौरान एक सुरंग के भीतर पीछा किए जाने पर आईएसआईएस सरगना ने आत्मघाती बम से खुद को उड़ा लिया

trump- India TV Hindi Image Source : AP बगदादी के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई का वीडियो फुटेज जारी करने पर विचार कर रहे हैं ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि वह पश्चिमोत्तर सीरिया में अमेरिका के उस विशेष अभियान की वीडियो फुटेज का एक हिस्सा जारी करने पर विचार कर रहे हैं जिसमें इस्लामिक स्टेट का सरगना एवं दुनिया का वांछित आतंकवादी अबु बकर अल-बगदादी मारा गया।

अमेरिकी विशेष अभियान बल द्वारा बगदादी के ठिकाने पर शनिवार को किए गए हमले के दौरान एक सुरंग के भीतर पीछा किए जाने पर आईएसआईएस सरगना ने आत्मघाती बम से खुद को उड़ा लिया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “हम इस बारे में सोच रहे हैं। हम कर सकते हैं। सवाल पूछा गया था कि क्या मैं हमले का वीडियो फुटेज जारी करने पर विचार कर रहा हूं? हां, हम इसके कुछ हिस्से जारी कर सकते हैं।”

ट्रंप ने शिकागो के लिए रवाना होने से पहले कहा, “हमारे देश के लिए एक अच्छा सप्ताहांत रहा। हमने उस शख्स को पकड़ा जिसे बहुत पहले पकड़ा जाना चाहिए था। दुर्भाग्य से, वह पकड़ा नहीं गया।” अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “उसने अत्यधिक नुकसान किया। लेकिन यह खुफिया एवं सैन्य ताकत तथा समन्वयन और लोगों के साथ मिलकर चलने का बेहतरीन प्रदर्शन था। कई अच्छी चीजें हुईं। इसलिए यहां बहुत बड़ा और एक अच्छा सप्ताहांत था और हम इसे लेकर खुश हैं।” 

Latest India News