A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K: राजौरी में LoC के पास विस्फोट, एक अधिकारी सहित दो जवान शहीद

J&K: राजौरी में LoC के पास विस्फोट, एक अधिकारी सहित दो जवान शहीद

अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह धमाका हुआ, उस स्थान पर सेना ने बारूदी सुरंगें बिछाई हुई हैं ताकि सीमा पार से घुसपैठ रोकी जा सके।

J&K: राजौरी में LoC के पास विस्फोट, एक अधिकारी सहित दो जवान शहीद- India TV Hindi Image Source : PTI J&K: राजौरी में LoC के पास विस्फोट, एक अधिकारी सहित दो जवान शहीद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के राजौरी जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) से सटी अग्रिम चौकी के पास गश्त के दौरान हुए विस्फोट की चपेट में आने से एक अधिकारी समेत सेना (Indian Army) के दो जवान शहीद हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

अधिकारियों ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में धमाका (Blast) उस समय हुआ, जब सेना (Army) की एक कॉलम सीमा पार से आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ की रोकथाम संबंधी उपायों का जायजा लेने के लिए गश्त कर रहा था। 

उन्होंने कहा कि घटना में एक लेफ्टिनेंट समेत दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें तत्काल पास के सैन्य अस्पताल (Army Hospital) ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई। 

अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह धमाका हुआ, उस स्थान पर सेना ने बारूदी सुरंगें बिछाई हुई हैं ताकि सीमा पार से घुसपैठ रोकी जा सके। उन्होंने बताया कि धमाका किस तरह का था, इसके बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है। 

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि गश्ती दल को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों द्वारा आईईडी लगाने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता। सेना के प्रवक्ता ने धमाके की पुष्टि की और कहा कि आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

Latest India News