A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: सुंदरबनी सेक्टर में 3 जवान शहीद, सेना ने 2 पाक घुसपैठियों को भी मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: सुंदरबनी सेक्टर में 3 जवान शहीद, सेना ने 2 पाक घुसपैठियों को भी मार गिराया

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी घुसपैठिये मारे गिराए। घुसपैठिये भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे थे।

जम्मू-कश्मीर: सुंदरबनी सेक्टर में 3 जवान शहीद, सेना ने 2 पाक घुसपैठियों को भी मार गिराया- India TV Hindi जम्मू-कश्मीर: सुंदरबनी सेक्टर में 3 जवान शहीद, सेना ने 2 पाक घुसपैठियों को भी मार गिराया

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की एक कोशिश को विफल करते हुए रविवार को दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को ढेर कर दिया जबकि मुठभेड़ में तीन सैनिक शहीद हो गये। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। एक सैन्य अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि मारे गये घुसपैठिये को बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) का सदस्य माना जा रहा है जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान और प्रशिक्षित आतंकवादी शामिल होते हैं।

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘नियंत्रण रेखा के करीब सुंदरबानी सेक्टर में सशस्त्र हथियारों से लैस दो घुसपैठियों और सेना के बीच करीब दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर भयंकर मुठभेड़ हुई। गश्ती दल ने दो घुसपैठियों को मार गिराया और दो एके 47 रायफल सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किया।’’

उन्होंने बताया कि घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में तीन सैनिक शहीद हो गये और एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे हेलीकाप्टर के जरिये ऊधमपुर के आर्मी कमांड अस्पताल लाया गया। प्रवक्ता ने बताया कि घायल सैनिक की हालत स्थिर बतायी गयी है। उन्होंने बताया कि मुठभेड के आसपास के क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Latest India News