A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेलवे पुलिस फोर्स ने ट्रेन में लैपटॉप चुराने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार, CCTV से चोर को पकड़ने में मिली सफलता

रेलवे पुलिस फोर्स ने ट्रेन में लैपटॉप चुराने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार, CCTV से चोर को पकड़ने में मिली सफलता

इस कोच की सीसीटीवी को खंगाला गया जिसमे एक शख्स महिला के लैपटॉप को चुराते हुए नजर आया, फुटेज से पुलिसस को पता लगा कि ये वही संदिग्ध है 17 अप्रैल को वंदे भारत एक्सप्रेस में भी चोरी के केस में शामिल था। वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की फुटेज को दोबारा से खंगाला गया और पता लगा कि दोनों ट्रेन में चोरी करने वाला शख्स वही है।

Two people arrested for stealing laptops, mobiles from train passengers- India TV Hindi Two people arrested for stealing laptops, mobiles from train passengers

नई दिल्ली: रेलवे पुलिस फोर्स दिल्ली ने ट्रेन के कोच में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से ट्रेन में लैपटॉप चुराने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। 9 मई को आरपीएफ को जानकारी मिली कि कालका शताब्दी ट्रेन नंबर 12005 जो दिल्ली आ रही थी एक महिला ने शिकायत की उसका लैपटॉप कोच नंबर c11 से चुराया गया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की।

इस कोच की सीसीटीवी को खंगाला गया जिसमे एक शख्स महिला के लैपटॉप को चुराते हुए नजर आया, फुटेज से पुलिस को पता लगा कि ये वही संदिग्ध है 17 अप्रैल को वंदे भारत एक्सप्रेस में भी चोरी के केस में शामिल था। वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की फुटेज को दोबारा से खंगाला गया और पता लगा कि दोनों ट्रेन में चोरी करने वाला शख्स वही है।

इन फुटेज और फोटो को अलग-अलग जगह और सोर्स को भेजे गए और 5 जुलाई 2019 को आरोपी अजाज अहमद जो कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम डिस्ट्रिक का रहने वाला था उसे गिरफ्तार किया गया, आरपीएफ ने इसे गिरफ्तार कर जीआरपी को हैंडओवर कर दिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने सद्दाम नाम के शख्स को लैपटॉप बेच दिए है।

इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन करते हुए जामा मस्जिद के पास एक होटल में छापेमारी करके सद्दाम को गिरफ्तार कर उसके पास से 3 चोरी के लैपटॉप, 2 मोबाईल जिनकी टोटल कीमत 2 लाख रुपए है इन्हें बरामद किया। इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स सीसीटीवी जो ट्रेन में लगाए गए है उससे इन चोरो को पकड़ने में मदद मिली।

Latest India News